खैरागढ़-छुईखदान-गंडई

विरोध: खैरागढ़ विधानसभा 73 से एक ही समाज को समाजिक रूप से कॉंग्रेस का प्रत्याशी न बनाया जाए

विरोध: खैरागढ़ विधानसभा 73 से एक ही समाज को समाजिक रूप से कॉंग्रेस का प्रत्याशी न बनाया जाए

नितिन भांडेकर 

00 क्षेत्र क्र. 73 खैरागढ़ विधान सभा के दिग्गज क्षेत्रीय कांग्रेसी नेता पहुंचे रायपुर ।

00 एक ही समाज को सामाजिक रूप से क्रांग्रेस का अभ्यार्थी न बनाने दिया सीएम , दीपक बैज, चरणदास महंत, सहित पदाधिकारीयों को आवेदन।

खैरागढ़। खैरागढ़ विधानसभा प्रतिनिधि मंडल  द्वारा रायपुर जाकर के कांग्रेस नेताओं से मिल कर अपनी बात रखे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी, उपमुखमंत्री टी एस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिपक बैद , विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत, विकास उपाध्याय,प्रदेश के बड़े नेताओं से मिलकर अपनी बात रखे हैं। साथ ही उन्हें आवेदन पत्र भी सौपें गए हैं।

आवेदन पत्र में लिखा गया है-
73 खैरागढ़ विधानसभा के क्षेत्रीय कॉंग्रेस पार्टी के नेताओं ने अपने दिए गए आवेदन पत्र में लिखा है कि सन् 2008 सन् 2022 तक विगत चार चुनावों में एक ही समाज के व्यक्ति को कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी बनाया जा रहा है। जहां दोनो राष्ट्रीय दल एक ही समाज को प्रत्याशी बनाया जाता रहा है, तो एक जीतता है एक हारता है। परन्तु इन्हें अन्य समाज के साथ सामना करना पड़ता है, तो अन्य समाज से पराजित होते है। जैसे की 2018 के चुनाव में दोनो राष्ट्रीय पार्टी के द्वारा एक ही समाज के व्यक्तियों को प्रत्याशी बनाया गया था। जिसमें अन्य वर्ग से स्व.देवव्रत सिंह चुनाव जीते थे,और कांग्रेस तीसरे स्थान पर आ गई थी,  साथ ही 2022 के चुनाव में एक ही समाज से दोनों दल प्रत्याशी बनाये जहां इस समाज के बहुलता वाले ग्रामों में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है इस समाज के मतदाता भाजपा को वोट दिए थे। वर्तमान में 2023 के आमचुनाव  चुनाव में भाजपा द्वारा सामान्य वर्ग से प्रत्याशी बनाया गया है जबकी क्षेत्र की जनाता एक ही समाज के व्यक्ति को प्रत्याशी बनाये जाने से उब (निराश) हो चूकी है एवं उन लोगों का झुकाव अन्य समाज के प्रत्याशी के प्रति दिख रहा है।

अतः महोदय से निवेदन है कांग्रेस द्वारा भी इस चुनाव में अन्य समाज से प्रत्याशी बनाये जाने की मांग की जा रही है। साथ ही कांग्रेस पार्टी के अन्य समाज के कार्यकर्ता नया युवा चेहरा को कांग्रेस पार्टी से अभ्यर्थी बनना चाहते है वे भी एक मतेन अन्य समाज से प्रत्याशी बनाये जाने की मांग कर रहे हैं। पार्टी में मांग करने हमारा पूरा अधिकार है, आगे पार्टी जो निर्णय लेगी हम सबको मंजूर रहेगा, उक्त आवेदन को छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों को सौपनें  ग्राम साल्हे से भुनेश्वर साहू ( पूर्व जनपद अध्यक्ष छुईखड़ान), पूर्व मंडी अध्यक्ष गंडई लाल तारकेश्वर खुसरो , जनपद अध्यक्ष छुईखदान नीना विनोद ताम्रकार, कपीनाथ महोबिया ग्राम शाखा पूर्व सांसद - विधायक प्रतिनिधि खैरागढ़, गंडई मंडी अध्यक्ष संजू चंदेल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य हेमंत शर्मा छुईखदान, वरिष्ट कांग्रेसी महंत राधा मोहन दास ठाकुरटोला, लाल रोहित पुलस्थ ठाकुरटोला, अय्यूब कुरेशी गंडई, पूर्व पार्षद किशन रजक खैरागढ़, सुरेन्द सिंह खैरागढ़।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email