सरगुजा

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही, अबतक जारी नही किया रिटोटलिंग का परिणाम

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही, अबतक जारी नही किया रिटोटलिंग का परिणाम

लगभग 250 छात्र हुए परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित।

गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ की मांग पर दिनाँक 4-04-24 को परीक्षा फॉर्म भरने का खोला गया पोर्टल।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी सत्र 2023-24 की परीक्षा समय-सारिणी में बीएससी पेपर में एक दिन का भी गैप नही, लगातार पेपर।

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय आज तक तीसरे वेबसाइट के माध्यम से कर रहा कार्य, गोपनीयता हो रही भंग।

आज़ाद सेवा संघ ने विश्वविद्यालय में सौंपा उक्त विषयों को लेकर ज्ञापन, जल्द कार्य करने की मांग, पूरा न होने पर प्रदर्शन की संघ ने दी चेतावनी।

सरगुजा : सोमवार को गैर राजनीतिक दल आजाद सेवा संघ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा व अन्य पदाधिकारियों द्वारा संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय में ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें कई मुख्य मुद्दों पर कार्य करने की मांग की गई। सत्र 2022-23 की विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें बहुत से छात्रों के अनुत्तीर्ण होने के पश्चात छात्रों ने सप्लीमेंट्री परीक्षा का फॉर्म भरा वही बहुत से छात्रों ने रिटोटलिंग का फॉर्म भरा परंतु आज की तारीख तक विश्वविद्यालय रिटोटलिंग का परिणाम जारी नही कर पाया है। जो की विश्वविद्यालय की ओर से बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है, जिसके कारण बहुत से छात्र ऐसे हैं जो परीक्षा फॉर्म 2023-24 सत्र का नहीं भर पाए हैं जिससे उन्हें परेशानी हो रही है।

जिसको लेकर संघ ने मांग किया कि जल्द रिटोटलिंग का परिणाम जारी किया जाये वहीं एक दिन यानी की 4 मार्च को परीक्षा फॉर्म का पोर्टल खोलने के लिए भी कहा गया जिसपर विश्वविद्यालय द्वारा उचित आश्वासन देते हुए कहा गया की रिटोटलिंग का परिणाम दो-तीन दिन के अंदर घोषित कर दिया जाएगा वहीं 4 मार्च को विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा फार्म का पोर्टल चालू रखा जाएगा जिससे छात्र अपना परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। वहीं संघ ने दूसरी ओर विश्वविद्यालय द्वारा जारी मुख्य परीक्षा की समय सारणी को लेकर मांग की जिसमें अप्रैल में बीएससी की लगातार परीक्षाएं आयोजित हो रही है बिना एक दिन के गैप के। जिसपर विश्वविद्यालय ने उचित आश्वासन देते हुए संशोधन करने की बात कही। 

Open photo

संघ द्वारा तीसरी मुख्य मांगे यह की गई कि संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय आज की तारीख तक थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद से कार्य कर रहा है जहां छात्रों का परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर जारी किया जाता है जिससे गोपनीयता भंग होती है वेबसाइट पर विश्वविद्यालय के किसी भी छात्र का उसका परीक्षा परिणाम उसके रोल नंबर अथवा उसके नाम मात्र से कोई भी देख सकता है जिससे की गोपनीयता पर बहुत बड़ा सवाल उठता है जिसको लेकर संघ ने मांग किया कि इसको अपडेट कर यूजर आईडी पासवर्ड से रिजल्ट देखने का माध्यम लाया जाए या फिर कोई अन्य माध्यम अपनाकर गोपनीयता बरकरार रखा जाए। जिसपर विश्वविद्यालय की ओर से उचित आश्वासन देते हुए इसपर जल्द कार्य करने की बात कही गई।

उक्त विषयों को लेकर आजाद सेवा संघ ने गंभीरता से विश्वविद्यालय द्वारा कार्य करने की मांग की एवं यदि कोई कदम नही उठाया जाता है तो संघ ने प्रदर्शन की भी चेतावनी दी है।
इस दौरान संघ के अतुल गुप्ता, आनंद पटेल एवं छात्र उपस्थित रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email