राजनांदगांव

नई पीढ़ी की नई सोच से विकसित राज्य बनेगा छत्तीसगढ़ : श्री भूपेश बघेल

नई पीढ़ी की नई सोच से  विकसित राज्य बनेगा छत्तीसगढ़ : श्री भूपेश बघेल

TNIS

राजनांदगांव : श्री भूपेश बघेल ने युवाओं से छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण में सक्रिय भागीदारी का आव्हान किया है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी की नई सोच छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाने में मददगार साबित होगी। श्री बघेल कल यहां राजनांदगांव के शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में पदक वितरण समारोह और वार्षिकोत्सव को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

 
    
मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय परिसर में स्वर्गीय महंत राजा दिग्विजय दास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि छŸाीसगढ़ के नव निर्माण की दिशा में हमारी सरकार ने पहला कदम उठाते हुए किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। किसानों का कर्जा माफ करने के साथ धान की खरीदी 2 हजार 500 रूपए प्रति क्ंिवटल पर करने का निर्णय लिया है। देश में छत्तीसगढ़ ही ऐसा राज्य है जहां धान की सबसे अधिक कीमत तय की गई है। किसान परिवारों की खुशहाली राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। 


    
मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्था को सुदृढ करने महाविद्यालयों में रिक्त एक हजार 300 से अधिक सहायक प्राध्यापकों के पदों को भरने की कार्रवाई शुरू हो गई है। स्कूलों में भी 15 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर खुल रहे हैं। राज्य में कृषि आधारित औद्योगिक ईकाईयों को भी प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया गया है।छत्तीसगढ़ संसाधनों से समृद्ध राज्य है। इन संसाधनों का सुव्यवस्थित उपयोग कर नया छत्तीसगढ़ बनाने प्रदेश सरकार कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी प्रदेश व देश के भविष्य हैं। युवाओं के मन में सपने भी बहुत होते हैं लेकिन उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि इन सपनों को पूरा करते समय उनके पैर जमीन पर रहें। आसमान की ऊचाईयों पर उड़ते समय भी हम अपने संस्कार और आदर्श नहीं भूलें। मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय में छात्रावास का निर्माण तत्काल प्रारंभ कराने और ऑडिटोरियम की ध्वनि व्यवस्था को भी दुरूस्त की भी घोषणा की। 

समारोह की अध्यक्षता करते हुए पूर्व सांसद श्रीमती करूणा शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का इतिहास बदलेगा। श्री बघेल के व्यक्तित्व में छत्तीसगढ़ी संस्कृति, आचार-विचार और व्यवहार के प्रति प्रेम स्पष्ट दिखाई देता है। श्रीमती शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी। 

महाविद्यालय के प्राचार्य श्री आर.एन. सिंह ने महाविद्यालय की प्रगति पर प्रकाश डाला कि छात्र संघ अध्यक्ष कुमारी सरस्वती जैन ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए। समारोह में विधायक श्री दलेश्वर साहू, विधायक श्री भूनेश्वर बघेल, जिला पंचायत राजनांदगांव की अध्यक्ष श्रीमती चित्रलेखा वर्मा, पूर्व मंत्री श्री धनेश पाटिला, प्रभारी आईजी श्री रतन लाल डांगी, कलेक्टर श्री भीम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री कमलोचन कश्यप सहित अन्य स्थानीय वरिष्ठ जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और महाविद्यालय परिवार के सदस्य उपस्थित थे।  

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email