दुर्ग

राजस्थानी गौड़ ब्राम्हण समाज महिला मंडल का तिलकुटा चौथ पर आयोजन

राजस्थानी गौड़ ब्राम्हण समाज महिला मंडल का तिलकुटा चौथ पर आयोजन

दुर्ग : आज दिनाँक 29 जनवरी सोमवार को सकट चौथ, संकष्टी चतुर्थी, वक्रतुंडी चतुर्थी, तिलकुटा चौथ के उपलक्ष्य पर श्री राजस्थानी गौड़ ब्राम्हण समाज महिला मंडल द्वारा आज तिलकुटा चौथ के अवसर पर कृष्ण भवन, गंजपारा में उद्यापन का आयोजन किया गया, तिलकुटा चौथ पर महिलाएं अपने बच्चों एवं पति के दिर्धायु एवं स्वस्थ जीवन के लिए निर्जला उपवास रखती है और रात को चन्द्र देव का दर्शन के पश्चात भोजन लेती है,

आज तिलकूट चौथ व्रत पर श्री राजस्थानी गौड़ ब्राम्हण समाज की महिला मंडल ने महिलाओ के लिए आयोजन किया जिसमें समाज की महिलाओं ने अलग अलग स्थान में पूजा न करके एक साथ सामाजिक भवन में पूजा एवं उद्यापन किया साथ ही साथ सभी महिलाओं ने एक साथ मिलकर अखंड सौभाग्य की कामना से व्रत रखा और चौथ माता की कथा सुनी। पूरे साल की चार चौथ में से एक संकष्ट चौथ व्रत में महिलाओं पूरे दिन निराहार रहकर रात में चांद के दर्शन किया, चंद्रोदय के बाद महिलाओं ने चांद का अर्घ्य देकर बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद महिलाओं ने व्रत खोला। उद्यापन करने वाली महिलाओं ने चंद्रोदय के बाद 16-16 विवाहिताओं एवं एक छोटे बालक को श्री गणेश जी के नाम से को भोजन करवाकर सभी महिलाओं को श्रृंगार की सामग्री एवं उपहार देकर व्रत खोली। 

Open photo

महिलाओं ने माताजी एवं चन्द्र देव के दर्शन कर रेवड़ी, गजक, तिलपट्टी और गुड का प्रसाद चढ़ाया। इस आयोजन में श्री राजस्थानी गौड़ ब्राम्हण समाज की लगभग 200 से अधिक महिलाएं उपस्थित रही, समाज की 10 महिलाओं ने इस आयोजन में उद्यापन किया जिनके लिए समाज की 16-16 महिलाओं को आमंत्रित किया गया, और सभी को भोजन करवाकर भेंट स्वरूप श्रृंगार की सामग्री दी गयी..

Open photo

कार्यक्रम में किरण शर्मा, सारिका शर्मा, चंचल शर्मा, मिथला शर्मा, चंदा शर्मा, अन्नू फुलबाज, अन्नू राम शर्मा, अर्चला शर्मा, नीलू पंडा, रश्मि पुरोहित, अनोखी फुलबाज, सोनम शर्मा, चंचल शर्मा, सुमन शर्मा, अनमोल शर्मा, आरती शर्मा, कचरी शर्मा, रिया शर्मा निक्की शर्मा उषा शर्मा, रूपाली शर्मा, पूनम नरेरा, कविता जोशी, नीलम शर्मा, निवेदिता शर्मा, मधु शर्मा, ज्योति मिसर, अन्नू शर्म एवं सैकड़ो महिलाये उपस्थित थी..

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email