सोशल मीडिया / युथ गैलरी

'Whatsapp' पर अब और आसानी से एड कर पाएंगे कॉन्टैक्ट

'Whatsapp' पर अब और आसानी से एड कर पाएंगे कॉन्टैक्ट

एजेंसी 

नई दिल्ली : मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) के करोड़ों यूजर्स एक लिए एक अच्छी खबर है। कंपनी एक ऐसे फीचर को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिससे आपको कॉन्टैक्ट एड करने में आसानी होगी। यूजर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट पर क्यूआर कोड के जरिए से कोई नंबर जोड़ सकेंगे।

वॉट्सऐप के नए फीचर्स के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूआर कोड स्कैनिंग फीचर सबसे पहले आईफोन यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ। इसके बाद अब कंपनी करोड़ों एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फीचर को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह फीचर वॉट्सऐप के वर्जन 2.20.171 पर उपलब्ध होगा।

एंड्रॉयड बीटा यूजर्स अपने क्यूआर कोड को सेटिंग ऑप्शन में ढूंढ सकेंगे। वहां पर आपको राइट साइड में क्यूआर कोड से फीचर मिलेगा। जो यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट में क्यूआर कोड का फीचर चालू करेंगे, वे दूसरे वॉट्सऐप यूजर के अकाउंट से क्यूआर कोड स्कैन कर सकेंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर किस तारीख को रिलीज होगा, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में कंपनी इसे यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने पिछले महीने लॉन्च किया था यह फीचर

वॉट्सऐप ने पिछले महीने एक ग्रुप वीडियो कॉलिंग का नया फीचर लॉन्च किया था। वॉट्सऐप ने कहा था कि अब वह ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉल पर आठ लोगों को जोड़ने की अनुमति देगा। अभी तक यह सुविधा सिर्फ चार लोगों तक सीमित थी। कंपनी ने कहा कि  कोविड-19 महामारी के बीच दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सक्रिय लोगों की संख्या बढ़ रही है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि पिछले महीने में, लोगों ने औसतन 1500 करोड़ मिनट रोज खर्च किए हैं, जो हर दिन व्हाट्सऐप कॉल पर बातचीत कर रहे हैं। यह महामारी के शुरू से पहले के आंकड़ों से कहीं ज्यादा अधिक है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email