बेमेतरा

लोकसभा निर्वाचन के लिए जिले में 176 रूट चार्ट

लोकसभा निर्वाचन के लिए जिले में 176 रूट चार्ट

TNIS

कलेक्टर ने ली नोडल अधिकारियों की बैठक

बेमेतरा : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महादेव कावरे ने कल कलेक्टर कक्ष में नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर अपने दायित्वों का निर्वहन समय पर करने के निर्देश दिए है। जिले में लोकसभा चुनाव 2019 निष्पक्ष, निर्विध्न एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी अधिकारी व कर्मचारी का दायित्व महत्वपूर्ण है। बैठक में बताया गया कि मतदान दलों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण  9 से 12 अप्रैल के बीच जिला मुख्यालय में आयोजित होगा। कलेक्टर ने काॅल सेन्टर कक्ष में सी.सी.टी.व्ही. कैमरा लगाने के निर्देश दिये।

जिलाधीश ने चुनाव ड्यूटी में संलग्न शासकीय सेवकों को मतदान में भाग लेने के लिए फार्म-12क एवं दुर्ग संसदीय क्षेत्र के बाहर के शासकीय सेवकों को फार्म-12 की पूर्ति करने को कहा। इसके लिए ईपीक कार्ड की छायप्रति एवं चुनाव ड्यूटी की छायप्रति आदेश संलग्न करना होगा। जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 176 रूट चार्ट बनाये गये है। पटवारी, पंचायत सचिव, एवं रोजगार सहायक को इसका प्रभारी बनाया गया है।कलेक्टर ने बताया कि बेमेतरा जिले में 23 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान होगा। मतदान का समय सवेरे 7 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। पीठासीन अधिकारी सवेरे 6 बजे निर्वाचन अभिकर्ता की उपस्थिति में माॅक पोल करेगें। 

कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारियों की जिम्मेदारियाॅं महत्वपूर्ण है। मतदान दल का गठन एवं प्रशिक्षण, सामग्री वितरण एवं वापस जमा करवाना, परिवहन व्यवस्था आदि के लिए जिम्मेदारियां सौंपी गई है। नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी है कि निर्वाचन कार्य में संलग्न कर्मचारियांे की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कर समय पर काम संपादित करें एवं जिला निर्वाचन को कार्यालय को रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ  प्रकाश कुमार सर्वे, अपर कलेक्टर एस.आर महिलांग एसडीएम बेमेतरा श्री .एन.कश्यप. बेरला- दुर्गेश कुमार वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आरपी आंचला, डिप्टी कलेक्टर श्री डी.आर. डाहिरे, व्यय अनुवीक्षण के प्रभारी एवं कोषालय अधिकारी श्री पीएल साहरा, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी (एन.आई.सी.) श्री रोहित चंद्रवंशी, उप संचालक, समाज कल्याण विभाग ललीता लकड़ा, जिला जनसंपर्क अधिकारी एवं मीडिया सर्टिफिकेशन एंड माॅनिटरिंग कमेटी के सदस्य सचिव उपस्थित थे।
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email