बेमेतरा

श्री रामलला दर्शन योजना : जिले के 142 श्रद्धालु अयोध्या धाम हेतु रवाना

श्री रामलला दर्शन योजना : जिले के 142 श्रद्धालु अयोध्या धाम हेतु रवाना

प्रभात महंती 

मुख्यमंत्री श्री साय ने किया हरी झंडी दिखा कर रवाना

श्रद्धालुओं का पहला जत्था मंगलवार को हुआ रवाना

श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल

महासमुंद : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन को 5 मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा एवम वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री श्री राम विचार नेताम, श्री दयाल दास बघेल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री साय श्री रामलला दर्शन के लिए जाने वाली विशेष  ट्रेन  को मंगलवार सुबह 10.30 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 07 से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस विशेष ट्रेन में रायपुर संभाग के सभी 05 जिलों के 850 श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम का दर्शन कराया जाएगा। 

महासमुंद जिले में कलेक्टर  श्री प्रभात मलिक के मार्गदर्शन में सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आज अपने अपने विकासखंड से यात्रियों को रवाना किया। जिला पंचायत सीईओ श्री एस आलोक ने बताया कि  महासमुंद जिले के 137 श्रद्धालु  और उनके साथ 5 अनुरक्षक रायपुर रेलवे स्टेशन के लिए आज सुबह से रवाना हो गए हैं। श्रद्धालुओं में राम लला के दर्शन हेतु गजब का उत्साह है। महासमुंद विकासखंड से 29, बागबाहरा से 42,बसना से 29, सरायपाली से 30, पिथोरा से 07 और 5 एस्कार्ट रवाना हुए हैं गौरतलब है कि 12 कोच वाली इस ट्रेन में एक बार में छत्तीसगढ़ के करीब 850 श्रद्धालु श्री रामलला के दर्शन करने अयोध्या जा सकेंगे। इस विशेष ट्रेन का संचालन 5 मार्च से प्रारंभ हो रहा है।

Open photo

 उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बड़ी तेजी से मोदी जी की गारंटी को पूरा करने का काम कर रही है। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी।  इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा।

हितग्राहियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्राप्त कर उनकी जांच की गई  है और जिलेवार निर्धारित कोटे के अनुसार यात्रियों की सूची तैयार की गई है। सूची आईआरसीटीसी और छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल नोडल एजेंसी को भेजी गई। प्रत्येक जिले से 40 यात्रियों पर एक अनुरक्षक भी भेजा जाएगा।  जानकारी के अनुसार आने वाले समय में अयोध्या के साथ-साथ इस ट्रेन के माध्यम से काशी में भगवान विश्वनाथ के दर्शन और प्रयागराज तीर्थ भ्रमण की व्यवस्था भी की जाएगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email