महासमुन्द

पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनायी जायेगी

पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनायी जायेगी

प्रभात महंती 

जिले के नगरीय निकाय और ग्राम पंचायत में होंगे विभिन्न कार्यक्रम

राज्य शासन ने महासमुंद के लिए नवनिर्वाचित विधायक श्री योगेश्वर राजू  सिन्हा, पिथोरा के लिए श्री राजेश मूणत, बसना के लिए श्री संपत अग्रवाल एवम सरायपाली के लिए श्री पुरंदर मिश्रा को बनाया मुख्य अतिथि

किसानों को धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि का वितरण भी होगा

महासमुंद : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व.श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा, राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार 25 दिसंबर को सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों में सुशासन दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए है। सुशासन दिवस पर गरिमामय आयोजन के लिए कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने अनुविभाग के नोडल अधिकारी होंगे। इसी तरह सभी जनपद सीईओ और मुख्य नगर पालिका अधिकारी  सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं कलेक्टर ने निर्धारित  कार्यक्रम के अनुरूप समय पर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। इसी दिन राज्य शासन द्वारा धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि का वितरण भी किसानों को किया जाएगा।

जिसके लिए राज्य शासन द्वारा महासमुंद विकासखंड के लिए नवनिर्वाचित विधायक श्री योगेश्वर राजू  सिन्हा, पिथौरा के लिए विधायक श्री राजेश मूणत, बसना के लिए  विधायक श्री संपत अग्रवाल एवम सरायपाली के लिए  विधायक श्री पुरंदर मिश्रा मुख्य अतिथि नियुक्त किए गए हैं । राज्य शासन से जारी आदेश के तहत 25 दिसंबर के पूर्व ग्राम पंचायतों में पूर्व से निर्मित अटल स्तंभ की साफ-सफाई, आवश्यक मरम्मत आदि  किए जाने के साथ ही ग्राम एवं पंचायतों में स्वच्छता अभियान 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर एक सप्ताह नियमित संचालित किए जाने के निर्देश दिये है। सुशासन दिवस 25 दिसंबर के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, आम जनता की गरिमामय उपस्थिति में सुबह 10 बजे अटल चौक में कार्यक्रम प्रारंभ किया जाएगा।  

अटल चौक में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर, दीप प्रज्जवलन पश्चात् उपस्थित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा तथा ग्राम पंचायतों में सुशासन स्थापित करने का संकल्प भी लिया जाएगा। जिले के सभी नगरीय निकायों 25 दिसंबर 2023 को आयोजित कार्यक्रम में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, आम जनता की गरिमामय उपस्थिति में सुबह 10 बजे अटल चौक में प्रारंभ होगा।

25 दिसंबर को ही शाम को अटल संध्या का आयोजन किया जाना है, जिसमें विविध आयोजन  अटल जी की कविता पाठ, अटल विचार संगोष्ठी, निबंध स्पर्धा का आयोजन तथा पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल की जीवनी पर प्रदर्शिनी भी आयोजित की जाने कहा गया है। कलेक्टर ने सुशासन दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्ध नागरिकों वा आम लोगों की विशेष सहभागिता  सुनिश्चित करने कहा है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email