महासमुन्द

महासमुंदवासियों को मिली एक और ओव्हर ब्रिज की सौगात

महासमुंदवासियों को मिली एक और ओव्हर ब्रिज की सौगात

प्रभात महंती 

वर्चुअल समारोह में प्रधानमंत्री ने किया शिलान्यास

महासमुंद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर में 41 हजार करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं की सौगात देश की जनता को दी है। जिसमें अमृत भारत स्टेशन योजनांतर्गत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 15 सौ रोड ओवर ब्रिज का वर्चुअल समारोह में शिलान्यास और उद्घाटन किया। इन रेल परियोजनाओं में तुमगांव रेलवे क्रॉसिंग पर एक और ओव्हर ब्रिज निर्माण की सौगात शामिल है।

Open photo

अपने वर्चुअल उद्बोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत जो करता है वह अभूतपूर्व तरीके से करता है। भारत ने अब छोटे-छोटे सपने देखना बंद कर दिया है। वह अब बड़े सपने देखता है और उसे पूरा करने के लिए संकल्पित है। यही कार्य हमें विकासित भारत बनाने में योगदान देगा। आज देशभर में 41 हजार करोड़ की लागत से रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत पिछले साल 508 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीरण का कार्य चालू हुआ था अब दूसरे चरण में 554 स्टेशनों का पुनर्विकास और 15 सौ रोड ओवर ब्रिज बनाने की योजना है। इस परियोजना से देश के लाखों युवाओं को रोजगार और स्व रोजगार मिलेगा।

Open photo

रेलवे आज लगातार प्रगति पथ पर है। करीब एक दशक पहले जनता जिसकी कल्पनाभर कर पाती थी उसे आज हम पूरा कर रहे हैं। पहले रेल्वे केवल स्वार्थभरी योजनाओं का शिकार हो रही थी। जिसके कारण वह घाटा सहती रही । इन दस सालों में रेल्वे ने देश की जनता को विश्वस्तरीय सुविधाएं दी है। आने वाले पांच सालों में जब यहां स्टेशन आधुनिक हो जाएंगे तो निवेश की एक बड़ी क्रांति आएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री के इस वर्चुवल समारोह को देशभर के कुल 2021 स्थानों में आयोजित किया गया। जिसमें कई राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मंत्री व अधिकारी सहित 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email