महासमुन्द

महतारी वंदन योजना को सरकार की हरी झंडी : सुधा साहू

महतारी वंदन योजना को सरकार की हरी झंडी : सुधा साहू

प्रभात महंती 

योजना के क्रियान्वयन इसी माह से होगा शुरू

महासमुंद : भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती सुधा साहू ने प्रदेश में महतारी वंदन योजना लागू होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं कैबिनेट का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और गारंटी को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पूरा करते हुए महतारी वंदन योजना को लागू किया गया है। इस योजना के तहत प्रदेश के विवाहित महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह यानी सालाना 12000 रुपये की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी। शासन की महती योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के निवासी विवाहित महिला जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होगी उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा, विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है।

श्रीमती साहू ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मोदी गारंटी के कार्यों को लगातार पूरा करते हुए प्रदेश में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किसानों की परेशानी को देखते हुए 4 दिन धान खरीदी अवधि वृद्धि की थी। किसान 4 फरवरी तक धान बेच सकेंगे। वहीं, तेंदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक के रूप में अब 4000 रु. के स्थान पर 5500 रूपए प्रदान किए जाएगा। इस पर भी मुहर लगाई जा चुकी है।

श्रीमती सुधा साहू ने कहा कि महतारी वंदन योजना के माध्यम से प्रदेश में महिलाओं के साथ लिंग विभेद, असमानता, जागरूकता की कमी होने के फलस्वरूप समाज में महिलाओं के विरूद्ध भेदभाव को समाप्त करने के साथ ही उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सुधार लाना है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email