दुर्ग

साइंस कालेज दुर्ग के प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री कोरोना कोष में दिये पौने पाॅंच लाख रूपये

साइंस कालेज दुर्ग के प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री कोरोना कोष में दिये पौने पाॅंच लाख रूपये

TNIS

दुर्ग 4 अप्रैल 2020/शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग के प्राचार्य, प्राध्यापको, एवं कर्मचारियों ने मिलकर छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा निर्मित मुख्यमंत्री कोरोना कोष में 4 लाख 84 हजार एक सौ तिरालिस रूपये की राशि जमा की है। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर. एन. सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शासन के आदेश आने के पूर्व ही महाविद्यालय परिवार ने स्वस्फूर्त होकर अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने की मंशा जाहिर की थी। संकट की इस घड़ी में हम सभी का यह दायित्व है कि अपने-अपने स्तर पर राहत कोष में अवश्य अंशदान दें।
डाॅ. आर. एन. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा ई-लेक्चर तैयार कर तथा वाटसएप समूह बनाकर विद्यार्थियों की विषय से संबंधित कठिनाइयों को भी आॅनलाईन पद्धति से दूर किया जा रहा है। यूजीसी की योजनाएं ई पी जी पाठशाला, स्वयं, मूक आदि के बारे में प्राध्यापक विद्यार्थियों को बता रहे हैं ताकि विद्यार्थी लाॅक डाऊन की स्थिति में भी आगामी परीक्षाओं हेतु स्वयं को तैयार कर सकें। अनेक विद्यार्थियों ने यूजीसी की इन योजनाओं को अत्यंत लाभप्रद बताया है। इसके अतिरिक्त महाविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रत्येक विद्यार्थी, प्राध्यापक,कर्मचारी एवं पालकों को भी कोरोना वायरस से बचने हेतु महत्वपूर्ण जानकारी इंटरनेट एवं वाटसएप तथा सामान्य मैसेज के माध्यम से भेजी जा चुकी है। महाविद्यालय के एनएसएस, एनसीसी एवं यूथ रेडक्रास के स्वयंसेवक अपने-अपने स्तर पर बिना घर से बाहर निकले समाज के संबंधित जनों को मैसेज भेजकर जागरूक कर रहे हैं।
डाॅ. सिंह ने बताया कि लाॅकडाऊन की स्थिति समाप्त होने के पश्चात् आयोजित होने वाली परीक्षाओं के दौरान भी शासन द्वारा कोरोना से संबंधित एडवायजरी का पूर्ण रूप से पालन करने का प्रयास किया जायेगा।  
क्रमांक 368

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email