खेल

IPL 2020 : फाइनल में पहुंचा मुंबई...

IPL 2020 : फाइनल में पहुंचा मुंबई...

एजेंसी 

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के पहले क्वालिफायर में शानदार चार विकेट हॉल लेकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ना केवल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को फाइनल में पहुंचाया बल्कि पर्पल कैप सूची के शीर्ष पर भी कब्जा किया।

बुमराह ने दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चार ओवर में मात्र 14 रन देकर चार विकेट लिए, जिसमें शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस और डैनियल सैम्स शामिल हैं।

पर्पल कैप की सूची 

बुमराह के नाम अब 14 मैचों में 27 विकेट हो गए हैं। दिल्ली के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा उनसे दो विकेट पीछे हैं। इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के नाम 15 मैचों में 25 विकेट हैं। बुमराह के साथी ट्रेंट बोल्ट 22 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

चौथे स्थान पर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं। पांचवें नंबर पर हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल। इस लेग स्पिनर ने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं। आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में चहल के पास आगे बढ़ने का मौका होगा।

ऑरेंज कैप की सूची

वहीं बल्लेबाजों की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान किंग्स इलेवन केएल राहुल 14 मैचों में 670 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे ऊपर हैं और इसी कारण ऑरेंज कैप अपने पास ही रखे हुए हैं। राहुल हालांकि इस स्कोर से आगे नहीं जा सकते क्योंकि पंजाब आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है। दिल्ली के शिखर धवन तीसरे स्थान पर हैं। उनके नाम 15 मैचों में 525 रन हो गए हैं।

दिल्ली के खिलाफ क्वालिफायर में अर्धशतकीय पारी खेलकर मुंबई के बल्लेबाज इशान किशन 483 रन के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं जबकि उस मैच में 40 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक भी 483 रन पूरे कर किशन के बाद पांचवें स्थान पर हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email