खेल

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में मचाया गदर, पहले थ्रो में फाइनल में मारी एंट्री

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में मचाया गदर, पहले थ्रो में फाइनल में मारी एंट्री

नई दिल्ली : भारत की आन बान और शान नीरज चोपड़ा हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में एक्शन में हैं। पिछली बार वह गोल्ड मेडल चूक गए थे। इस बार उनसे उस कसर को पूरी करने की उम्मीद है। उन्होंने क्वॉलिफिकेशन राउंड के पहले ही अटेम्प्ट में 88.77 मीटर का थ्रो करते हुए फाइनल में एंट्री मार ली।

हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 का रोमांच चरम पर है। आज का दिन भारत के लिहाज से बेहद खास है। भारत आज तक इस टूर्नामेंट में गोल्ड नहीं जीत सका है। 2003 में लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज ने ब्रॉज मेडल अपने नाम किया था, जबकि पिछली बार नीरज चोपड़ा को सिल्वर मिला था। इस बार वह अपने मेडल का रंग बदलना चाहेंगे। क्वॉलिफिकेशन राउंड के पहले ही अटेम्प्ट में उन्होंने 88.77 मीटर का थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है।

neeraj chopra qualifies for world athletics championships 2023 javelin  throw final in first attempt with 88 77m jst | नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड  चैंपियनशिप के फाइनल में मारी एंट्री, पेरिस ओलंपिक के

डीपी मनु ने तीसरे अटेम्प्ट में फेंका 72.40 मीटर

डीपी मनु ने अपने तीसरे प्रयास में 72.40 मीटर का थ्रो किया। उनका बेस्ट 81.31 मीटर रहा। वह क्वॉलिफाइ मार्क को हासिल नहीं कर सके हैं, लेकिन वह ग्रुप-ए से तीसरे नंबर पर हैं। उनसे ऊपर नीरज और जुलियन वेबर (82.39) हैं।

डीपी मनु ने दूसरे अटेम्प्ट में फेंका 81.31 मीटर

भारतीय जैवलिन थ्रोअर ने दूसरे प्रयास में 81.31 मीटर का थ्रो किया। हालांकि वह अभी भी फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं। फाइनल के लिए ऑटोमेटिक क्वॉलिफिकेशन मार्क 83 मीटर है।

पहले ही थ्रो किया फाइनल में मारी एंट्री

स्टार खिलाड़ी ने पहले ही अटेम्प्ट में 88.77 मीटर दूर जैवलिन थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है। यही नहीं, वह टेबल में सबसे टॉप पर भी पहुंच गए हैं। यह उनका पर्सनल सीजन बेस्ट है। वह इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल के दावेदार हैं। इस थ्रो के बाद वह दूसरे प्रयास के लिए नहीं लौटे।

मनु ने फेंका 78.10 मीटर का थ्रो

भारत के ही डीपी मनु ने पहले चांस में 78.10 मीटर का थ्रो किया। वह अभी तक फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर सके हैं। इस इवेंट में उनके अलावा ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट चोपड़ा और किशोर जेना भी

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email