खेल

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट को देखते हुए अपनी 15 सदस्यीय संभावित टीम की घोषणा

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट को देखते हुए अपनी 15 सदस्यीय संभावित टीम की घोषणा

राहुल ओर ईशान को मिला अवसर, सैमसन बाहर हुए

मुम्बई : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट को देखते हुए अपनी 15 सदस्यीय संभावित टीम बनायी है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की चयन समिति के प्रमुख अजित अगरकर ने एशिया कप में भारत-पाक मुकाबले के बाद इस टीम का चयन किया है। इसमें चोट से उबर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को शामिल किया गया है जबकि संजू सैमसन बाहर हो गये हैं। वहीं दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ईशान को अवसर मिला है।
 

अगरकर श्रीलंका गए थे और वहां कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर उन्होंने इस टीम का चयन किया। ये बैठक कैंडी में भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच के बाद हुई।
 

सैमसन के अलावा, युवा तिलक वर्मा और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है। इस टीम में कप्तान रोहित के अलावा, युवा बल्लेबाज शुभमन गिल, अनुभवी विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है।

india national cricket team should work on these 5 points to win icc world  cup 2023 virat kohli rohit sharma shikhar dhawan - अगला वर्ल्ड कप जीतना है  तो भारत को इन
 

चयन समिति ने राहुल की फिटनेस को मेडिकल टीम की मंजूरी मिलने के बाद भी शामिल किया गया। राहुल अभी नेट्स पर अभ्यास कर रहे हैं और उन्होंने बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कई घंटों तक बल्लेबाजी की है। बीसीसीआई के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की समय सीमा के अनुसार टीम घोषित करने के लिए पांच सितंबर तक का समय था पर उसने पहले ही टीम घोषित करना सही समझा।
 

विश्वकप के लिए संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज (एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email