राजधानी

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन ने सरकार के सामने रखी ये मांग, राज्य में शराब बंदी को लेकर एक ठोस कानून बनाया जाए...

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन ने सरकार के सामने रखी ये मांग, राज्य में शराब बंदी को लेकर एक ठोस कानून बनाया जाए...

रायपुर :  स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन, छत्तीसगढ के द्वारा दिनांक 31 अक्टूबर , मंगलवार को अल - फलाह टावर, बैरन बाज़ार, रायपुर में आने वाले विधानसभा चुनाव के परिदृश्य में  स्टुडेंट मैनिफेस्टो जारी किया गया। इसमें आने वाले चुनाव को देखते हुए छात्रों की सरकार से क्या मांगें है, आने वाले सरकार से वह क्या चाहती हैं आदि मुद्दों को उठाया गया। इसमें से मुख्य मांगें निम्न हैं - 

1) राज्य में शराब बंदी को लेकर एक ठोस कानून बनाया जाए।

2) ग्रामीण इलाकों में छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया जाए।

3) नर्सरी से कक्षा 12 वी तक के छात्रों को मुफ़्त बस सेवा उपलब्ध कराई जाए।

4) राज्य में कॉलेजों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए।

5) राज्य में नामांकन को लेकर सरकार द्वारा कैंपेन चलाई जाए।

6) राज्य द्वारा सभी छात्रों को चिकित्सा बीमा दिया जाए।

इसके अलावा और भी मांगो को लेकर ये घोषणा पत्र मीडिया के सामने लॉन्च किया गया। इसमें मुख्य अतिथि शेख इमरान हुसैन(राष्ट्रीय सचिव, एस.आई.ओ इंडिया), रज़ा कुरैशी(प्रदेश सचिव, जमाते इस्लामी हिंद, छत्तीसगढ़) सहित एस. आई. ओ के प्रदेश अध्यक्ष - इदरीस खान मौजूद रहे। मीडिया से बात करते हुए एस.आई.ओ के प्रदेश अध्यक्ष इदरीस खान ने इस मैनिफेस्टो को सभी पार्टी के एम.एल.ए से मिल कर, उन्हे यह घोषणा पत्र देने की बात कही। वही एस.आई.ओ के राष्ट्रीय सचिव ने भी कहा की किस तरह हम राजनैतिक पार्टियों के सामने छात्रों एवं आम जनता की आवाज़ रख सकते हैं। जमाते इस्लामी हिंद के प्रदेश सचिव ने अपनी बात रखते हुए कहा कि प्रदेश में एक छात्र संगठन द्वारा छात्रों के लिए इस तरह का मैनिफेस्टो लॉन्च करना एक सराहनीय क़दम हैं।

इस प्रोग्राम में जमाते इस्लामी हिंद के रायपुर इकाई के अध्यक्ष - शेख उबैदुल्लाह, शेख अमानुल्लाह(सलाहकार परिषद मेंबर, एस.आई.ओ-छ.ग.), भिलाई इकाई के मेंबर अल्ताफ आलम सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email