राजधानी

भाजपा के नेता खोल रहा है भाजपा की पोल - डॉ चरणदास महंत

रायपुर : छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ चरणदास महंत ने भाजपा से तीखे सवाल किए हैं और कहा है कि अब तो भाजपा के ही लोग भाजपा की नीतियों और घोटालों की पोल खोलने पर लगे हुए हैं लेकिन प्रधानमंत्री और भाजपा के तमाम दिग्गज नेता मौन धारण किए हुए हैं, ऐसे तो लोग मन की बात और मन की गोठ करते हैं लेकिन यह सब केवल पब्लिसिटी स्टंट है और अब चुनाव के पूर्व, ‘छवि सुधार नीति’ के तहत भारतीय जनता पार्टी कार्यरत है। 

डॉ रमन ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठतम नेता श्री मुरली मनोहर जोशी और श्री अरुण शौरी जैसे नेताओं ने हाल ही में राफेल डील के रक्षा सौदों पर भाजपा की पोल खोलकर रख दी है, लेकिन संसद में ना भाजपा का कोई सांसद जवाब दे पा रहा है और ना ही हमेशा की तरह प्रधानमंत्री मोदी बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी को केवल मन की बात कहनी आती है पर सुनना किसी के नहीं है और उन्हीं की तर्ज पर अब भाजपा का नवीनीकरण हो चुका है जहां सिर्फ और सिर्फ बोलना है, सुनना किसी के नहीं है, कोई प्रश्न नहीं पूछ सकता, कोई अपनी समस्या नहीं बता सकता, बस जो ये कहें वही सही है, बाकी सब गलत।

लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी को यह बताना पड़ेगा कि रक्षा सौदों में राफेल डील में जो घोटाला हुआ है उसका दोषी कौन है क्योंकि यह भारतीय जनता पार्टी का कोई अंदरूनी विषय नहीं है यह देश का विषय है और देश के हर नागरिक को यह जानने का अधिकार है। 

आगे डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी 15 सालों में भाजपा ने कई घोटाले किए हैं, जैसे पीडीएस घोटाला, नसबंदी घोटाला, आँख फोड़वा कांड और अब हाल ही में स्काई योजना के तहत मोबाइल घोटाला, जिससे यह साबित होता है कि यह सरकार केवल और केवल घोटालों की सरकार है और चुनाव आते ही इन्हें योजनाएं सूझती हैं, चुनाव से पूर्व जनता इनके लिए कोई मायने नहीं रखती हैं और चुनाव आते ही अचानक ही ये जनता के सबसे बड़े हितैषी हो जाते हैं या दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने विकास यात्रा के कारण जन-दर्शन के कार्यक्रम हमेशा रद्द कर देते हैं क्योंकि उनके लिए भाजपा की विकास यात्रा जरूरी है ना कि जनता की परेशानियों का और समस्याओं का निदान। सरकारी पैसे पर भारतीय जनता पार्टी की रमन सिंह की सरकार विकास यात्रा का नाम देकर चुनावी प्रचार प्रसार में जुटी हुई है जिसका कांग्रेस पार्टी पुरजो़र विरोध करती है और अब जनता भी समझ चुकी है कि यह सरकार केवल और केवल आडंबर करती है, अगर ज़मीनी हक़ीक़त की बात करें तो छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेताओं को छोड़कर किसी का विकास नहीं हुआ है। 

Related Post

Leave a Comments

Name

Email

Contact No.