राजधानी

चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

सूने मकान में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले विधि के साथ संघर्षरत

02 बालक एवं चोरी की सामग्री क्रय करने वाले 02 क्रेता सहित कुल 04 गिरफ्तार

रायपुर : प्रार्थी पुरूषोत्तम करियारे ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ग्राम सांकरा धरसींवा में रहता है तथा नकोड़ा इस्पात सिलतरा में आर.एम.पी.सिप्ट इंचार्ज का का कार्य करता है। प्रार्थी दिनांक 26.08.2023 के सुबह 08.00 बजे अपने भाई तथा परिवार के साथ कार्यक्रम में ग्राम भैंसदा, जांजगीर-चांपा गये थे। दिनांक 03.09.2023 के शाम 06.00 बजे घर वापस आकर मकान का मुख्य दरवाजा को खोलकर कमरे के अंदर घुसे तो देखा कि आलमारी का ताला टूटा हुआ था,

समान बिखरा पड़ा था तथा कमरे अंदर लगा टी.व्ही., टी.व्ही का रिसिव्हर, रसोई घर में चुल्हा के साथ लगा भरा सिलेंडर एवं खाली सिलेंडर तथा मिट्टी का गुल्लक नही था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर से लगे पेड़ के सहारे घर अंदर प्रवेश कर घर तथा आलमारी का ताला तोड़कर उक्त मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक 411/23 धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी धरसींवा व चौकी प्रभारी सिलतरा के नेतृत्व में चौकी सिलतरा पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी उसके परिवार सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ प्रकरण में आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा धरसींवा निवासी 02 बालक, जो विधि के साथ संघर्षरत है की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त चोरी की घटना को अंजाम देने के साथ-साथ चोरी की सामग्री को अजय देवांगन एवं राजेश दिवाकर को विक्रय करना बताया गया। 

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की सामग्री क्रय करने पर आरोपी अजय देवांगन एवं राजेश दिवाकर को भी धारा 411 भादवि. के तहत गिरफ्तार किया गया है। चारो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की टी.व्ही., टी.व्ही. रिसिवर तथा 03 नग गैस सिलेण्डर जप्त कर उनके विरूद्ध कार्यवाही किया गया। 

गिरफ्तार -

  1. अजय देवांगन पिता विष्णु देवांगन उम्र 27 साल निवासी वार्ड नंबर 11 कैलाश नगर बीरगांव थाना उरला रायपुर।
  2. राजेश दिवाकर पिता हिरालाल दिवाकर उम्र 23 साल निवासी ग्राम सांकरा थाना धरसींवा रायपुर।
  3. विधि के साथ संघर्षरत 02 बालक।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email