राजधानी

CG NEWS: 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल के बाद अब छत्तीसगढ़ से अयोध्या भेजी जाएगी 100 टन सब्जी

CG NEWS: 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल के बाद अब छत्तीसगढ़ से अयोध्या भेजी जाएगी 100 टन सब्जी

Ram Mandir Ayodhya: छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन (Chhattisgarh Rice Millers Association) द्वारा कुछ दिनों पहले ( 30 दिसंबर 2023) ही राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर में सुगंधित चावल अर्पण समारोह आयोजित किया गया था. इस समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Chhattisgarh Chief Minister Vishnu Deo Sai) शामिल हुए थे और उन्होंने मंदिर परिसर से 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल से भरे 11 ट्रकों को झंडी दिखाकर श्रीराम जन्मभूमि (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra) अयोध्या के लिए रवाना किया था. इस दौरान बताया गया था कि भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से उनकी जन्मभूमि अयोध्या के लिए सुगंधित चावल भेजा जा रहा है. वहीं अब सब्जी किसानों ने भी सीमएम विष्णु देव साय मिलकर सब्जी भेजने के निर्णय के बारे में अवगत कराया है.

100 टन सब्जियां भेजने का निर्णय
छत्तीसगढ़ के मुखिया विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट से पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है "राम काज करिबे को आतुर... आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिस पर हर सनातनी को गर्व है. मेरे प्रदेश के अन्नदाताओं ने भी राम काज के लिए अपने खेतों से उगाई गई 100 टन सब्जियां राम मंदिर निर्माण कार्य में योगदान स्वरूप भेजने का निर्णय लिया है. भगवान राम जन-जन हृदय में बसे हैं ऐसे में प्रभु श्रीराम के ननिहाल के किसानों का ये अगाध प्रेम और भक्ति का ये अद्भुत स्वरूप सराहनीय और वंदनीय हैं."

वहीं सीएम विष्णु देव साय ने चावल भेजने के बाद छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स को पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद देते हुए कहा था कि हम सबका सौभाग्य है कि आगामी जनवरी माह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बनने वाला भोग और भंडारा भगवान श्री राम जी के ननिहाल से भेजे गए 11 ट्रकों को भरे 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल से बनेगा.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email