मनोरंजन

आज योग्य साउंड इंजीनियरों और संगीत पेशेवरों की आवश्यकता है-सोनू निगम

आज योग्य साउंड इंजीनियरों और संगीत पेशेवरों की आवश्यकता है-सोनू निगम

अनिल बेदाग

मुंबई : वैश्विक ध्वनि और संगीत उद्योग के लिए आर्टिफिशियल-इंटेलिजेंस (एआई ) से सुसज्जित, नए जमाने और प्रतिभाशाली साउंड इंजीनियरों और संगीत पेशेवरों की एक सेना तैयार करने के उद्देश्य से मुंबई स्थित यूनिवर्सल एआई यूनिवर्सिटी और साउंडआइडियाज़ अकादमी ने साउंड इंजीनियरिंग और संगीत में भारत के पहले एआई-एम्बेडेड डिग्री पाठ्यक्रम की घोषणा करने के लिए हाथ मिलाया है। कार्यक्रम के तहत, यूनिवर्सल एएल यूनिवर्सिटी और साउंडआइडियाज़ अकादमी ने चार वर्षीय बी.टेक. शुरू किया है। कार्यक्रम के डिजाइन के बारे में बताते हुए, साउंडआइडियाज अकादमी के संस्थापक और प्रसिद्ध साउंड इंजीनियर डॉ. प्रमोद चंदोरकर ने कहा, “ऑडियो इंजीनियरिंग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को एकीकृत करके,इस संयुक्त कंपनी को जाने-माने गायक और पद्मश्री सोनू निगम ने लॉन्च किया।

Open photo

प्रख्यात गायक पद्मश्री सोनू निगम ने ध्वनि और संगीत में एक पूर्ण डिग्री कार्यक्रम के विचार का स्वागत किया और कहा, “जबकि भारत हर उद्योग में आत्मनिर्भर बन रहा है, शिक्षा क्षेत्र में दो दिग्गजों की यह संयुक्त पहल मांग को पूरा करने में भारत को आत्मनिर्भर बनाएगी। भारतीय और शेष वैश्विक ध्वनि उद्योग के लिए योग्य ध्वनि इंजीनियरों और संगीत पेशेवरों की आवश्यकता है और यह भविष्य के ध्वनि और संगीत उद्यमियों का निर्माण भी कर सकता है।

Open photo

आज हमारे पास दुनिया भर के कलाकारों के विविध समूह से आने वाले संगीत की एक अविश्वसनीय श्रृंखला है, जिसके लिए हमें प्रतिभाशाली और पेशेवर संगीत कार्यबल की आवश्यकता होगी, जिसे यह पहल पूरा करेगी।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email