टॉप स्टोरी

महाराष्ट्र में एक ही हॉस्टल में 229 छात्रों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

महाराष्ट्र में एक ही हॉस्टल में 229 छात्रों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

एजेंसी 

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। हर दिन बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच महाराष्ट्र के अब वाशिम जिले में एक हॉस्टल से हड़कंप मचा देने वाली खबर आई है। वाशिम जिले में एक ही हॉस्टल में 232 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 229  छात्र हैं और तीन शिक्षक (स्टाफ) हैं। इस स्कूल परिसर को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले लातूर शहर में एक छात्रावास (हॉस्टल) में कम से कम 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो गये थे। 

बताया जा रहा है कि अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, वाशिम, बुलढाणा, अकोला के कुल 327 छात्र इस छात्रावास में रहते हैं।इस हॉस्टल में पाए गए कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा छात्र अमरावती और यवतमामल जिले के हैं। हॉस्टल और स्कूल परिसर में रहने वाले अन्य लोगों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। माना जा रहा है कि जांच के बाद इस संख्या में और भी इजाफा हो सकता है। बता दें कि हाल के सप्ताहों में इन दो जिलों में सबसे अधिक नए केस देखने को मिले हैं, जिससे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलो में अचनाक इजाफा हुआ है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 8 हजार से अधिक केस सामने आए हैं। 

बढ़ते कोरोना कहर को देखते हुए राज्य सरकार और मुंबई पुलिस ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया और अधिकारियों और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। 

वहीं, लातूर  के छात्रावास में 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित पाए जाने की खबर से हड़कंम मचा हुआ है। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी महेश पाटिल ने बताया कि छात्रावास में कम से कम 360 छात्र रहते हैं जिनमें से नौवीं एवं दसवीं कक्षाओं के 39 छात्र संक्रमित पाये गये हैं ।उन्होंने बताया कि छात्रावास परिसर में करीब 60 शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email