राष्ट्रीय

लखनऊ में बड़ा हादसा, छत गिरने से तीन बच्चों समेत एक परिवार के 5 लोगों की मौत

लखनऊ में बड़ा हादसा, छत गिरने से तीन बच्चों समेत एक परिवार के 5 लोगों की मौत

लखनऊ: लखनऊ में शनिवार को बड़े हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। रेलवे कॉलोनी में छट गिरने से 3 बच्चों समेत एक परिवार के 5 की मौत हो गई। हादसा आलमबाग आनन्द नगर फतेह अली चौराहे किनारे बनी रेलवे कॉलोनी में हुआ।

लखनऊ में शनिवार को बड़े हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। रेलवे कॉलोनी में छट गिरने से 3 बच्चों समेत एक परिवार के 5 की मौत हो गई। मृतकों में 40 वर्षीय सतीश चंद्र, 35 वर्षीय सरोजनी देवी, 13 वर्षीय हर्षित, 10 वर्षीय हर्षिता और 5 वर्षीय अंश हैं। इस हादसे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है। मौके पर एसडीआरएफ टीम ने पहुंचकर मृतकों के शवों को निकाला। हादसा आलमबाग के आनन्द नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी रेलवे कॉलोनी में हुआ। 

शनिवार की सुबह आलमबाग रेलवे कॉलोनी में एक पुराने की मकान की छत ढहने से पांच लोगों की जान चली गई। मरने वालों में 3 बच्चे शामिल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों को मलबे में से निकाल कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इसके अलावा वहां पर अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका को देखते हुए राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। आलमबाग रेलवे कॉलोनी हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों से तत्काल पीड़ितों को राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों से राहत कार्य में तेजी लाने को कहा गया है।

रेलवे कॉलोनी में हुई इस घटना में 40 वर्षीय सतीश चंद्र की मौत हुई है। इसके अलावा अन्य मरने वालों में 35 वर्षीय सरोजनी देवी, 13 वर्षीय हर्षित, 10 वर्षीय हर्षिता और 5 वर्षीय अंश शामिल है। मृतकों की पहचान हो गई है। घर में सोते समय यह हादसा हुआ। इस कारण किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला। घटनास्थल पर ही पांचों की मौत की बात सामने आ रही है।

जर्जर मकान में हुआ हादसा
लखनऊ में वर्षों पुरानी रेलवे कॉलोनी के मकान जर्जर हो चुकी हैं। इसी में से एक मकान की छत शनिवार की सुबह गिर गई। इस हादसे में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की दबकर मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। हालांकि, इस घटना में पांच लोगों की मौत के बाद उनकी लाश ही निकाली जा सकी। आलमबाग के आनन्द नगर फतेह अली चौराहे के किनारे रेलवे कॉलोनी का निर्माण किया गया है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email