राष्ट्रीय

माता-पिता से बात करने से पत्नी को रोकना मानसिक क्रूरता है....

माता-पिता से बात करने से पत्नी को रोकना मानसिक क्रूरता है....

मुंबई : वैवाहिक संबंध के कारण पत्नी को उसके माता-पिता से अलग नहीं किया जा सकता। बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि एक पत्नी से अपने माता-पिता के साथ संबंध तोड़ने की उम्मीद नहीं की जा सकती है, और इस बात पर जोर देना कि पत्नी मायके के संपर्क में नहीं रहे, मानसिक क्रूरता है। हाई कोर्ट ने तलाक के एक मामले में यह राय दर्ज की है. न्यायमूर्ति नितिन सांबरे और न्यायमूर्ति शर्मिला देशमुख की पीठ ने छह सितंबर को यह टिप्पणी की. इसके अलावा कोर्ट ने यह भी कहा है कि आधुनिक समय में पति-पत्नी दोनों को घर की जिम्मेदारियां समान रूप से निभानी चाहिए।

दरअसल 35 साल के एक शख्स की शादी 2010 में हुई थी, शादी के 8 साल बाद यानी 2018 में उसने फैमिली कोर्ट में अर्जी दी। उन्होंने अपने आवेदन में दावा किया कि पत्नी हमेशा अपनी मां से फोन पर बात करती है और घर का काम नहीं करती है. दूसरी ओर, याचिकाकर्ता की पत्नी ने दावा किया था कि मेरे ऑफिस से घर आने के बाद मेरे पति मुझसे घर के सारे काम करने के लिए दबाव बना रहे थे. उसने मुझे मेरे माता-पिता से फोन पर भी बात नहीं करने देते थे और न ही उनसे मिलने दिया. इस दौरान महिला ने यह भी दावा किया कि उसके साथ शारीरिक शोषण किया गया. 

पति-पत्नी के बीच विवाद की सुनवाई फैमिली कोर्ट में हुई। दोनों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने याचिकाकर्ता की अर्जी खारिज कर दी. इस बीच उक्त व्यक्ति ने फैमिली कोर्ट के फैसले को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी. इस मामले की सुनवाई 6 सितंबर को हाई कोर्ट में हुई थी. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि इस बात पर जोर देना कि पत्नी को मायके के संपर्क में नहीं रहना चाहिए, मानसिक क्रूरता है। वहीं, तलाक की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी गई कि पति-पत्नी दोनों घर के कामकाज के लिए जिम्मेदार हैं।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email