राष्ट्रीय

बेटी ने किया था राम मंदिर के खिलाफ टिप्पणी, अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को मिला घर खाली करने का नोटिस

बेटी ने किया था राम मंदिर के खिलाफ टिप्पणी,  अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को मिला घर खाली करने का नोटिस

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और UPA सरकार में पेट्रोलियम मंत्री रहे मणिशंकर अय्यर और उनकी बेटी सुरन्या अय्यर को घर खाली करने का नोटिस मिला है. मणिशंकर अय्यर की बेटी सुरन्या अय्यर ने अयोध्या के राम मंदिर में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के विरोध में 3 दिन का व्रत रखा था. साथ ही सनातन धर्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इसके बाद रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) ने उन्हें दिल्ली के जंगपुरा स्थित घर खाली करने का नोटिस भेजा है.

RWA के नोटिस में कहा गया है कि सुरन्या अय्यर 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट के लिए या तो सार्वजनिक माफी मांगे या घर खाली करें. नोटिस में लिखा गया है, "आपको ऐसे अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जिससे शांति भंग हो सकती है. ऐसी बातें अन्य निवासियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हैं."

RWA ने नोटिस में कहा, "आप सोचते हैं कि आपने अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा के विरोध में क्या गलत किया है, तो हम आपको सुझाव देंगे कि कृपया किसी अन्य कॉलोनी में चले जाएं, जहां लोग इस तरह की नफरत पर अपनी आंखे बंद कर सकते हैं."

सुरन्या अय्यर ने 20 जनवरी को फेसबुक पर किया था पोस्ट
मणिशंकर की बेटी सुरन्या अय्यर ने 20 जनवरी को फेसबुक पोस्ट किया था. इसमें दावा किया था कि वह अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के विरोध में 3 दिन का व्रत कर रही हैं. उनका यह व्रत मुस्लिम नागरिकों के प्रति प्यार और दुख की अभिव्यक्ति है.

RWA ने कहा- आपका पोस्ट अशोभनीय
RWA ने कहा है कि सुरन्या अय्यर ने सोशल मीडिया पोस्ट में जो कहा वह शिक्षित व्यक्ति के लिए अशोभनीय था. उन्हें समझना चाहिए कि राम मंदिर 500 साल बाद बनाया जा रहा है, वो भी सुप्रीम कोर्ट ने फैसले के बाद. आप (सुरन्या) अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ ले सकती हैं.

RWA ने लिखा है कि आप अपने देश की भलाई के लिए राजनीति में कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन कृपया याद रखें कि आप जो भी कहते हैं, जो भी करते हैं उससे कॉलोनी का अच्छा और बुरा नाम होता है. इसलिए ऐसी पोस्ट और टिप्पणी करने से बचें। पोस्ट के लिए सार्वजनिक माफी मांगे या फिर घर खाली कर दें. RWA ने मणिशंकर अय्यर से आग्रह किया कि वो अपनी बेटी की पोस्ट की निंदा करें या घर खाली कर दें. 

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह 22 जनवरी को संपन्न हुआ. मंदिर 70 एकड़ के परिसर के अंदर 2.67 एकड़ की जगह पर बनाया गया है. अभी मंदिर का सिर्फ पहला फ्लोर ही तैयार है. दिसंबर 2025 तक पूरे मंदिर का निर्माण हो जाएगा. राम मंदिर के निर्माण में अनुमानित लागत 1,500 करोड़ रुपये है. इस रकम को देशभर में फंडिंग से जुटाया गया है.

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email