सूरजपुर

कोटेया में बारहवीं के छात्रों को दी विदाई, हुई छात्रों की आंखे नम

कोटेया में बारहवीं के छात्रों को दी विदाई, हुई छात्रों की आंखे नम

हाशिम खान 

मेहनत और लगन से ही सफलता सम्भव:- लिनु मिंज

सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखी सरगुजा संस्कृति की झलक

सूरजपुर : विकास खंड प्रेमनगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोटेया में बोर्ड परीक्षा में सफलता के लिए बारहवीं कला, विज्ञान व वाणिज्य के छात्र छात्राओं को कार्यक्रम आयोजित कर विदाई दी गई। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि के रूप विद्यालय प्राचार्य लिनु मिंज, विशिष्ट अतिथि माध्यमिक शाला प्रधान पाठक मसत राम सिंह, प्राथमिक शाला प्रधान पाठक जयपाल सिरदार जी उपस्थित रहे। सबसे पहले अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती जी की प्रतिमा में माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात विद्यालयीन छात्रों के द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।

Open photo

बता दें कि विद्यालय में प्रति वर्ष बोर्ड के छात्र छात्राओं को उनके बेहतर परिणाम के लिए शुभकामनाएं देकर विदाई देने की परंपरा लंबे समय से चली आ रही है। जिसके तहत उ. मा. विद्यालय कोटेया में इस परंपरा का पालन करते हुए इस वर्ष भी नवमीं, दसवीं व ग्यारहवीं के छात्रों व शिक्षकों के द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर हर्षोल्लास के साथ विदाई दी गई। विद्यालय प्राचार्य लिनु मिंज ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा आप मेहनत और लगन से ही सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं, कभी भी किसी बाधाओं के लिए घबराए बिना डटकर सामना करते रहना। हमारी मेहनत ही हमें सफलता की बुलंदियों तक पहुंचाएगी।

आगे व्याख्याता कृष्ण कुमार ध्रुव ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा किसी भी सफलता के लिए लगन और निष्ठा के साथ कार्य करना जरूरी है साथ ही साथ तनाव मुक्त होकर मेहनत करना जरूरी है। व्याख्याता अमरजीत सोलंकी ने कहा विदाई शब्द को मानव जीवन के किये एक बहुत अच्छी संस्कार कहा और जिसमें हर किसी भी समाज में व्यक्ति के गुणों की प्रसंशा करते हुए उन्हें अपने मंजिल तक पहुंचने कामना करते हैं। आगे व्याख्याता कपिल कुमार राजवाड़े ने छात्रों से कहा जीवन में जिस क्षेत्र में जाएं ईमानदारी के साथ अपने कार्य को करते रहें तभी सफलता मिलेगी व लक्ष्य बनाकर कार्य करने की बात कही। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आयोजित किये अनेक रोचक गेम

छात्र छात्राओं के द्वारा अनेक मनमोहक सांस्कृतिक नृत्यों की प्रस्तुति ने मंत्रमुग्ध कर दिया साथ ही तनाव दूर करने बारहवीं के छात्र छात्राओं के लिए अनेक रोचक खेल का आयोजन से पूरा विद्यालय हंस हंस कर लोट पोट हो गए थे। कार्यक्रम में ग्यारहवीं के छात्रों ने बारहवीं के छात्रों उनके बोर्ड परीक्षा में सफलता के लिए कामना करते हुए उनको इस विद्यालय से भावभीनी विदाई देने की जैसे ही घड़ी आई तब सब छात्र छात्राओं की आंखें नम हो गई । सभी इस पल में भावुक होते नजर आए। लेकिन इस पल से एक दिन सबको गुजरना पड़ता है जो जहां आज है वहां से सबको एक न एक दिन आगे जाना पड़ता है।

सीजीबीएसई की परीक्षा 01 मार्च से शुरू होने वाली है जिसकी पूरी तैयारी कोटेया के शिक्षकों के द्वारा छात्रों को करा दी गई है बाकी के बचे समय में तैयारी के लिए उनको सेल्फ स्टडी करने विद्यालय से विदाई दी गई। इस कार्यक्रम में कोटेया संकुल समन्वयक शांतनु पाण्डेय, विद्यालय व्याख्याता प्रदीप दास, कुंती सिंह, आशिषि जेल्स लकड़ा, प्री मेट्रिक बालक छात्रावास रामचरण साहू, गोपाल प्रसाद मैत्री, रीता बर्मन, रविकांत कश्यप, विनोद कैवर्त, अंजना शांडिल्य, पुष्पा सिदार, शिवशोभन व प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय व हाई हायर सेकेंडरी विद्यालय के समस्त छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email