महासमुन्द

उड़नदस्ता टीम ने कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव प्रचार सामग्री किया जब्त...

उड़नदस्ता टीम ने कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव प्रचार सामग्री किया जब्त...

बिना अनुमति के प्रचार सामग्री प्रिंटिंग कर ले जा रहे थे...

महासमुंद : जेल रोड परसदा के पास आज उड़नदस्ता ( एफ. एस. टी. ) टीम ने कांग्रेस के प्रचार सामग्री ले जाते एक वाहन को पकड़ा है। पार्टी द्वारा प्रचार सामग्री प्रिंटिंग से जुड़ी निर्वाचन की अनुमति के दस्तावेज प्रस्तुत नही किए जाने पर उड़नदस्ता टीम ने प्रचार सामग्री सहित वाहन को सिटी कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया है।

विधानसभा आम चुनाव 2023 को लेकर जिला निर्वाचन सख्त है, और उड़नदस्ता टीम चप्पे-चप्पे पर तैनात है। और हर राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियों निगाहें जमाएं बैठी है। इस कड़ी गुरुवार को उड़नदस्ता (एफ एस टी) ने जेल रोड परसदा के पास चुनाव सामग्री ले जा रहे बोलेरो मैक्स क्रमांक CG 06 GY- 6045 को पकड़ा है। उक्त वाहन से महासमुंद विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 42 के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. रश्मि चंद्राकर का चुनाव सामग्री बरामद किया  गया है। वाहन में पोस्टर, बैनर, पांप्लेट, फ्लैक्स, टोपी आदि पाया गया है।

उड़नदस्ता की टीम ने वाहन चालक से चुनाव सामग्री से संबंधित अनुमति के संबंध में पूछताछ करने पर कोई भी अनुमति दिखा नही पाया। इस वाहन चालक ने प्रचार सामग्री झलप ले जाने की जानकारी उड़नदस्ता टीम को दी। टीम ने पंचनामा कर प्रचार सामग्री सहित वाहन को जब्त कर सिटी कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया। बता दें कि, इस बार विधानसभा आम चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग का सख्ती बरते हुए कड़े निर्देश जारी किया है कि, किसी भी राजनीतिक पार्टी को आय व्यय के अलावा चुनाव के दौरान कोई भी प्रचार सामग्री छपवाने (प्रिंटिंग) के पहले जिला निर्वाचन कार्यालय से अनुमति लेना अनिवार्य है। बिना अनुमति के प्रचार प्रसार सामग्री छपवाने का व्यय संबंधित प्रत्याशी के खाते में जुड़ने अलावा उसे जब्त भी किया जाएगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email