कवर्धा

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन ने सरकार के सामने रखी अपनी मांगे...

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन ने सरकार के सामने रखी अपनी मांगे...

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन, छत्तीसगढ के द्वारा स्टुडेंट सेंटर लाइब्रेरी, निज़ामी चौक, सुपेला भिलाई में आने वाले विधानसभा चुनाव के परिदृश्य में  स्टुडेंट मैनिफेस्टो जारी किया गया। इसमें आने वाले चुनाव को देखते हुए छात्रों की सरकार से क्या मांगें है, आने वाले सरकार से वह क्या चाहती हैं आदि मुद्दों को उठाया गया। इसमें से मुख्य मांगें निम्न हैं - 

1) राज्य में शराब बंदी को लेकर एक ठोस कानून बनाया जाए।

2) ग्रामीण इलाकों में छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया जाए।

3) नर्सरी से कक्षा 12 वी तक के छात्रों को मुफ़्त बस सेवा उपलब्ध कराई जाए।

4) राज्य में कॉलेजों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए।

5) राज्य में नामांकन को लेकर सरकार द्वारा कैंपेन चलाई जाए।

6) राज्य द्वारा सभी छात्रों को चिकित्सा बीमा दिया जाए।

7) राज्य में प्रदूषण की समस्या से  बचने के लिय सभी फैक्ट्री में प्रदूषण नियंत्रण सिस्टम को चालू रखा जाय और इसका उपयोग न करने वाले फैक्ट्री पर सरकार द्वारा फाइन लिया जाना चाहिए।

इसके अलावा और भी मांगो को लेकर ये घोषणा पत्र लॉन्च किया गया। इसमें मुख्य अतिथि एम. डी. इदरीस खान( प्रदेश अध्यक्ष एस. आई. ओ . छत्तीसगढ़ , ईमरान अज़ीज़ ( अध्यक्ष,भिलाई ईकाई )  फरहान अली (संस्थापक फरहान कॉमर्स क्लासेस)  तबरेज़ खान ( सचिव , चरोदा ईकाई) ज़ैद अली ( सदस्य, भिलाई ईकाई ) सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस मैनिफेस्टो को भिलाई नगर के विधायक श्री देवेंद्र यादव के समक्ष प्रस्तुत किया गया विधायक से इस काम को सराहते हुए स्टूडेंट्स की मांगो को सरकार के सामने रखने को एक क्रांतिकारी पहल बताया और ये आश्वासन दिया की इस में लिखीं हर मांगो को सरकार के सामने रखा जाएगा जिससे हम सब मिलकर राज्य को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें सके और एक आदर्श राज्य के रूप में विकसित हो सके राज्य में नामांकन को लेकर जो आंकड़े इसमें प्रस्तुत किए गए वो चिंता जनक है एवम राज्य के पर्यावरण सम्बंधी विषयो पर साथ मिलकर काम करने की बात कही इसके अलावा और भी मुद्दो पर विधायक से बात हुई।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email