खेल

ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप से बाहर रखना भारत के लिए बेस्ट होगा...

ऋषभ पंत को T20 वर्ल्ड कप से बाहर रखना भारत के लिए बेस्ट होगा...

एजेंसी 

नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को भी जगह दी गई है. ऐसे में फैन्स के मन  में यही कन्यूजन है कि आखिर टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान पंत और कार्तिक में से किसे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा, या फिर दोनों ही इंडिया के प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे. इस सवाल पर अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी राय दी है. दरअसल, ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बात करते हुए जाफर ने कहा है कि, पंत को वर्ल्ड कप की रणनीति से बाहर रखना भारत के लिए बेस्ट होगी. 

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए जाफर ने कहा, 'उन्हें यह फैसला करना होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप में वो पंत के साथ जाएंगे या फिर कार्तिक के साथ. पंत ने टी-20 में कोई खास परफॉर्मेंस नहीं किया है. हालांकि उन्होंने वनडे और टेस्ट में भारत को मैच जीताएं हैं लेकिन टी-20 में वो परफॉर्म नहीं कर पाए हैं. जबकि दूसरी ओर कार्तिक ने आईपीएल में कई मैच अपनी टीम को जीताएं हैं और वो छोटे फॉर्मेट में काफी उपयोगी रहे हैं. मेरा मानना है कि पंत को टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर रखना ही भारत के लिए बेस्ट बात होगी.'

वहीं, भारतीय पूर्व बल्लेबाज ने ये भी कहा कि, यदि पंत को मौका मिले तो उन्हें ओपनर के तौर पर टीम इंडिया को आजमाना चाहिए. मुझे लगता है कि ओपनिंग ही उसके लिए बेस्ट बैटिंग पोजिशन है. यहां नंबर 5 या फिर नंबर 6 पर उसकी जगह नहीं बनती है. 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (T20 Series India vs Australia)
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email