खेल

मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, अश्विन ने जड़ा टेस्ट करियर का पांचवां शतक

मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, अश्विन ने जड़ा टेस्ट करियर का पांचवां शतक

एजेंसी 

चेन्नई: Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके और फिर दूसरी पारी में शतक जड़ा. उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा. वो आखिरी तक टिके रहे और भारत की बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया. उनके अलावा विराट कोहली ने 62 रन की पारी खेली. पिच काफी टर्न ले रही है, जिसको देखकर इंग्लैंड टीम खौफ में है. क्योंकि इंग्लैंड को चेज करना है. 

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम इंडिया ने जल्दी ही 5 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल भी आउट हो गए. 

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट गंवाकर 54 रन बना लिए थे. अब तीसरे दिन सोमवार को टीम इंडिया को टिककर खेलना होगा, और अगर उन्होंने चौथी पारी में इंग्लैंड को 400 रन का भी 400 टारगेट दे डाला, तो मेहमान टीम का जीतना बेहद मुश्किल होगा.

इससे पहले, रविवार को भारतीय टीम को पहले ही सत्र में 329 रन के स्कोर पर सिमटाकर टीम इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की, लेकिन अश्विन के पांच, अक्षर पटेल व ईशांत शर्मा के दो-दो और मोहम्मद सिराज के एक विकेट ने उनकी आशाओं पर तुषारापात कर दिया, और पूरी मेहमान टीम बमुश्किल फॉलोऑन की शर्मिन्दगी से बचकर सिर्फ 134 रन पर सिमट गई.

चेन्नई में चेपक मैदान पर रविवार को ढेरों विकेट गिरे और भारतीय टीम के पहली पारी में दो विकेटों के अलावा समूची इंग्लैंड टीम और फिर दूसरी पारी में भारतीय टीम का एक विकेट मिलाकर कुल 15 विकेट गिरे. भारत ने पहली पारी के आधार पर 195 रनों की बढ़त हासिल की, और फिर दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए, जिनकी बदौलत तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया को कुल 249 रन की बढ़त हासिल है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email