खेल

ललित मोदी ने दी थी करियर खत्म करने की धमकी: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार

ललित मोदी ने दी थी करियर खत्म करने की धमकी: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें आईपीएल के पहले ही सीजन में एक बड़े अधिकारी से यह धमकी मिली थी कि वह उनका करियर कर खत्म कर देंगे. धमकी देने वाला शख्स कोई और नहीं IPL को लॉन्च करने वाले तत्कालीन IPL कमिश्नर ललित मोदी ही थे. प्रवीण का उस वक्त कसूर बस इतना था कि वह अपनी पहली IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए नहीं खेलना चाहते थे और उनकी पहली पसंद दिल्ली थी.

अब 37 साल के हो चुके प्रवीण ने बताया कि उन्हें शुरुआत में बैंगलोर के लिए खेलने में झिझक थी. इसकी सबसे बड़ी वजह तो यह थी कि मैं दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपटिल्स) के लिए खेलना चाहता था क्योंकि मैं मेरठ का हूं और दिल्ली मेरठ से बहुत करीब है. इसके अलावा अगर मैं इस टीम के लिए खेलता तो टूर्नामेंट के दौरान अपने घर भी आ जा सकता था.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि बेंगलौर की टीम के लिए वह इसलिए भी नहीं खेलना चाहते थे क्योंकि एक तो उनकी अंग्रेजी अच्छी नहीं थी. उन्होंने कहा, ‘दूसरा बैंगलोर मेरे घर से भी काफी दूर था और वहां का खाना भी मेरी पसंद का नहीं था.’ लेकिन कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की गलती के चलते वह दिल्ली में नहीं खेल पाए.

उन्होंने हाल ही में दिए इस इंटरव्यू में बताया कि अनजाने में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया और इसलिए वह दिल्ली के लिए नहीं खेल पाए.

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया, ‘जब अपनी बात रखने के लिए मैंने ललित मोदी से संपर्क किया तो तब के इस आईपीएल कमिश्नर ने उन्हें उनका करियर खत्म करने की धमकी दी थी. जब मुझसे कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करवाए गए तब मुझे नहीं पता था कि मैं कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर रहा हूं और ललित मोदी ने भी करियर खत्म करने की धमकी दे दी थी.’

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email