विश्व

पाकिस्तान : धार्मिक जुलूस के दौरान बड़ा धमाका, 3 की मौत और 50 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान : धार्मिक जुलूस के दौरान बड़ा धमाका, 3 की मौत और 50 से ज्यादा घायल

मीडिया रिपोर्ट 

पाकिस्तान  : पाकिस्तान में गुरूवार को शिया मुसलमानों के धार्मिक जुलूस को निशाना बनाकर किए गए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी. पूर्वी पंजाब प्रांत के शहर बहावलनगर में यह विस्फोट हुआ.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पुलिस और एंबुलेंस घटनास्थल की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि घटनास्थल पर कई घायल मदद मिलने के इंतजार में हैं.

शहर के पुलिस अधिकारी मोहम्मद असद और शिया नेता खावर शफकत (Khawar Shafqat) ने बम विस्फोट की पुष्टि की है. शफकत ने कहा कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब जुलूस मुहाजिर कॉलोनी नामक भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रहा था. उन्होंने इस हमले की निंदा करते हुए सरकार से देश के अन्य हिस्सों में निकाले जा रहे मोहर्रम के जुलूसों की सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया है.

इस बीच, अधिकारियों ने आशूरा (10 मोहर्रम) से एक दिन पहले देश भर में मोबाइल फोन सेवा को निलंबित कर दिया है. मोहर्रम इस्लामी कैलेंडर का पहला महीना है जिसकी 10 तारीख को आशूरा कहा जाता है, क्योंकि सातवीं शताब्दी में पैगंबर मोहम्मद के नवासे हजरत इमाम हुसैन को इसी दिन शहीद किया गया था जिसकी याद में यह मनाया जाता है. गौरतलब है कि सुन्नी बहुल पाकिस्तान में शिया अल्पसंख्यक हैं.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email