विश्व

अमेरिकी वॉरशिप यूएसएस कोल पर हमला करने वाला आतंकी जमाल अल-बदावी मारा गया

अमेरिकी वॉरशिप यूएसएस कोल पर हमला करने वाला आतंकी जमाल अल-बदावी मारा गया

वॉशिंगटन। साल 2000 में अमेरिकी वॉरशिप यूएसएस कोल पर हमला करने वाला अल कायदा आतंकी जमाल अल-बदावी मार दिया गया है। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने रविवार को इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है। उस हमले में यूएस नेवी के 17 सैनिक मारे गए थे। डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस मौके पर सेना की जमकर तारीफ की है। ट्रंप ने कहा कि अल कायदा के खिलाफ अमेरिका का मिशन जारी रहेगा। ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका कभी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में नहीं रुकेगा। बदावी को यमन में हुए हवाई हमले में मारा गया है। 

ट्रंप ने ट्वीट करके बदावी की मौत के बारे में ऐलान किया है। ट्रंप ने लिखा है, 'हमारी महान सेना ने यूएसएस कोल पर हमले में मारे गए और घायल हुए हीरोज के साथ इंसाफ कर दिया है। हमने उस हमले के लीडर जमाल अल-बदावी को मार दिया है।

अल-कायदा के खिलाफ हमारा काम जारी है। हम कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में कभी नहीं रुकेंगे!' ट्रंप से अलग मीडिल ईस्‍ट में अमेरिका की आर्मी कमांड ने भी बयान जारी कर बदावी की मौत की पुष्टि कर दी है। जमाल अल-बदावी यूएसएस कोल में हुए ब्‍लास्‍ट में शामिल था। यह हमलर 12 अक्टूबर 2000 को हुआ था और हमले में 17 यूएस मरीन मारे गए थे। वहीं 40 से ज्यादा घायल हो गए थे।

बदावी को 2004 में यमन की एक कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद साल 2003 और 2006 में वह दो बार जेल से भागने में सफल हुआ। साल 2007 में बदावी ने सरेंडर कर दिया। इसके बाद यमन में अधिकारियों ने गुप्त रूप से उसे अल-कायदा के अन्य गुर्गों की तलाश और कब्जे में रखने के बदले मुक्त रहने की अनुमति दे दी। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email