व्यापार

चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम...

चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम...

एजेंसी 

नई दिल्ली: देश में अनलॉक की शुरुआत हो गई है और इसी के साथ पेट्रोल- डीजल (Petrol - Diesel) के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला भी दोबारा शुरु हो गया है. पिछले चार दिनों से पेट्रोल के दामों में  बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को एक बार फिर ईंधन के दामों में इजाफा किया गया है. जान लीजिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल- डीजल के दाम.

आज पेट्रोल के दाम
देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73.40 रुपये लीटर हो गया है और डीजल 71.62 रुपये लीटर हो गया है. इन तीन दिनों दिल्ली में पेट्रोल 2.14 रुपये लीटर महंगा हो गया, तो डीजल की कीमत 2.23 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में एक दिन की गिरावट के बाद फिर तेजी देखी जा रही है. जिससे तेल के दाम में आगे और इजाफा होने की संभावना बनी हुई है. पिछले सत्र में मुनाफावसूली के चलते बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में 5.89 फीसदी की गिरावट आई थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत मंगलवार को बढ़कर क्रमश: 73.40 रुपये, 75.38 रुपये, 80.41 रुपये और 77.48 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं, डीजल का दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 71.62 रुपये, 67.68 रुपये, 70.37 रुपये ओैर 70.19 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

बताते चलें कि अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर मंगलवार को अगस्त डिलीवरी ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 1.03 फीसदी की तेजी के साथ 41.22 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट क्रूड का भाव 41.44 डॉलर प्रति बैरल तक उछला. (भाषा इनपुट)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email