राष्ट्रीय

बारिश की वजह से तमिलनाडु में स्कूल-कॉलेज बंद, चेतावनी जारी...

बारिश की वजह से तमिलनाडु में स्कूल-कॉलेज बंद, चेतावनी जारी...

तमिलनाडु : चेन्नई सहित तमिलनाडु के कई हिस्सों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बुधवार को चेन्नई समेत तमिलनाडु के कई जिलों के निचले हिस्सों में भारी बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर की कई सड़कें पानी में डूब गईं। सड़कों पर घुटने भर पानी जमने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या भी देखने को मिली।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। चेन्नई और तमिलनाडु के कई अन्य जिलों में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश की आशंका है। चेन्नई सहित तमिलनाडु के कई अन्य क्षेत्रों को अलर्ट पर रखा गया है।

भारी बारिश और तूफान के मद्देनजर चेन्नई, चेंगलपट्टू, रानीपेट और कांचीपुरम के स्कूलों को आज के लिए बंद कर दिया गया है। जबकि तिरुवल्लूर के स्कूल और कॉलेजों दोनों ही आज बंद रहेंगे। शहरवासियों की मदद के लिए चेन्नई निगम ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

2 और 3 दिसंबर को मौसम विभाग ने चेन्नई और आसपास के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। 4 दिसंबर तक आंध्र प्रदेश, केरल, पुडुचेरी और कराईकल जैसे अन्य दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। IMD के अनुसार एक चिह्नित कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर पर बना हुआ है। आज इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव में बदलने की संभावना है। ये दवाब क्षेत्र 2 दिसंबर को चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। चक्रवाती तूफान की आशंका को देखते हुए चेन्नई, चेंगलपेट और विल्लुपुरम जिलों में एनडीआरएफ की पांच टीमें तैनात की गई हैं।

राज्य में भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री एम.के स्टार्लिन (MK Stalin) ने सभी अधिकारियों, मंत्रियों, विधायकों और स्थानीय निकाय प्रतिनिधियों को बारिश प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email