राष्ट्रीय

दिल्ली : बकरीद पर एक साथ सस्पेंड हुए 36 पुलिसवाले

दिल्ली : बकरीद पर एक साथ सस्पेंड हुए 36 पुलिसवाले

नई दिल्ली :  दिल्ली पुलिस ने ईद के मौके पर ड्यूटी पर नहीं आने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईद त्योहार पर शनिवार सुबह 5 बजे तय की गई ड्यूटी पर देरी से पहुंचने के चलते सभी 36 पुलिसवालों को निलंबित किया गया है। जिसके कारण पुलिस आयुक्त विजयंत आर्य ने सख्ती दिखाते हुए ड्यूटी में देरी के लिए 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया कि निलंबन के पीछे अन्य पुलिसकर्मियों को यह संदेश देना है कि लापरवाही बतरने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। ये कार्रवाई नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस द्वारा की गई है। सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मी किन-किन पद के हैं इसकी फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। बकरीद के मद्देनजर पूर्वी और उत्तरी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के इतंजाम किए गए हैं।

शुक्रवार को जारी बयान में दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जारी एक ऑर्डर में कहा है कि कुछ असामाजिक तत्व व आतंकवादी अर्ध-ग्लाइडर व पैरा- मोटर्स जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों का उपयोग कर गणमान्य व्यक्तियों व महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।

बता दें कि बकरीद के चलते पूरी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके लिए कई दिन पहले ही पुलिसवालों की ड्यूटी लगा दी गई थी, बावजूद इसके यह लापरवाही देखने में आई। वहीं, बकरीद के चलते सुबह से ही दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशों के साथ मेट्रो स्टेशन और बस अड्डों पर खासतौर से चौकसी बरती जा रही है। ऐसे में 15 अगस्त को देखते हुए हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफट, गर्म हवा के बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर और एयरक्राफ्ट से पैरा जंपिंग रोक लगा दी गई है।

 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email