राष्ट्रीय

झारखंड: यौन शोषण और रंगदारी मामले के आरोपी बीजेपी MLA ढुल्लू महतो ने किया सरेंडर

झारखंड: यौन शोषण और रंगदारी मामले के आरोपी बीजेपी MLA ढुल्लू महतो ने किया सरेंडर

एजेंसी 

धनबाद: झारखंड के बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो (Dhullu Mahato) ने नाटकीय घटनाक्रम के बीच सोमवार को न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत में सरेंडर (Surrenders in court) कर दिया. अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जिला मंत्री रह चुकीं एक नेता ने ढुल्‍लू मेहता पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. गौरतलब है कि बाघमारा विधायक महतो के खिलाफ बीजेपी की जिला मंत्री रहीं एक नेता ने करीब एक वर्ष पूर्व यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसको लेकर सियासी जगत में काफी हंगामा मचा था. बाद में बीजेपी से नाता तोड़कर यह महिला नेत्री कांग्रेस में शामिल हो गई थीं. 

उन्होंने इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया. हाईकोर्ट के आदेश पर ही पिछले वर्ष धनबाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया था. रघुवर दास के बतौर सीएम कार्यकाल के दौरान ढुल्लू महतो पर कई बड़े कोल ट्रांसपोर्टरों को धमकाकर वसूली करने के भी आरोप लगे थे. बताया जाता है कि सरकार के इशारे पर पुलिस ने उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की थी जबकि कई कोल ट्रांसपोर्टरों ने रंगदारी मांगने का ऑडियो भी प्रशासन को सौंपा था.

राज्य में सत्ता बदलने के बाद पुलिस ने विधायक की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज किया. कई मामले भी दर्ज हुए. कुछ मामलों में उन्हें अग्रिम जमानत भी मिली. लेकिन, यौन शोषण मामले में उन्हें अग्रिम जमानत नहीं मिल पाई. विधायक पिछले तीन माह से फरार चल रहे थे. आज सुबह उन्होंने न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत में सरेंडर किया. इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी. हमेशा काफिले में चलने वाले विधायक आज एक कार से अकेले पहुंचे थे. बाद में उनके समर्थक कोर्ट परिसर पहुंचे. तब तक विधायक जेल जा चुके थे.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email