राष्ट्रीय

नौकरी का झांसा देकर ठगी ढाई लाख से ज्यादा की रकम; ये था ऑफर

नौकरी का झांसा देकर ठगी ढाई लाख से ज्यादा की रकम; ये था ऑफर

यूपी : सऊदी अरब में हाजियों की खिदमत करने की नौकरी दिलाने के नाम पर मुंबई के जालसाज ने 15 युवकों से करीब ढाई लाख रुपए ऐंठ लिए। उन्हें वीजा व टिकट नहीं दिया।पूछताछ पर पहले बहानेबाजी की और फिर फोन उठाना बंद कर दिया। इसकी शिकायत पर बाराबंकी की फतेहपुर पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के मिठवारा गांव निवासी मो. इरफान ने बताया कि वर्ष 2018 में सऊदी अरब गया था। तभी उसकी पहचान वसीम करीम मोमिन निवासी सलामतपुरा थाना भिवंडी मुंबई (महाराष्ट्र) से हुई थी। दोबारा सऊदी अरब में नौकरी के लेकर उससे संपर्क किया गया। उसने हाजियों की खिदमत में तीन माह की नौकरी दिलाने के नाम पर 45 हजार रुपए की डिमांड की। जिस पर 14 और युवकों को तैयार किया गया। 

जानाकरी के मुताबिक बताया गया है कि सभी से 20-20 हजार लेकर उसे ऐडवांस दिया गया। लेकिन उसने वीजा नहीं दिया। फोन पर आज कल करने लगा।उससे मुंबई जाकर भी मिलने की कोशिश की गई। लेकिन उसने सही एड्रेस नहीं दिया। इसकी शिकायत पर फतेहपुर पुलिस ने वसीम करीम मोमिन पर मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित ने बताया कि चार, पांच व नौ जून 2023 को ढाई लाख रुपए दिए थे। 15 जून से पहले फ्लाइट का टिकट करने का दावा किया गया था। कोई जवाब नहीं मिलने पर शिकायत दर्ज करवाई।

इन 15 बेरोजगार युवाओं से हुई ठगी
पीड़ित इरफान के मुताबिक उसके साथ उसके गांव के सिराजुद्दीन, मो. फारूक, मो. आरिफ, मो. फुरकान, वाहिद, मो. मोबिन, मिर्जापुर गांव के शफी अहमद के साथ सीतापुर जनपद के मानापुर गांव निवासी जियाउल रहमान, मो.  अलीम, मो. शाकिब, इमामुद्दीन, मो. शारिक, मो हाकिल व  पेतैपुर गांव के मो. वसी शामिल है। इन सब से 20-20 हजार रुपए लेकर उसे दिए गए थे। शेष रकम नौकरी के बाद देने को कहा गया था।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email