राष्ट्रीय

7 दिनों तक बंद रहेंगे सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल, नोटिस जारी

7 दिनों तक बंद रहेंगे सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल, नोटिस जारी

School Holidays : बच्चे स्कूल की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार करते हैं, छुट्टियां खत्म होते ही बच्चों में खुशी की लहर दौड़ जाती है। हम सभी के बचपन में एक ऐसा ही दृश्य था, बचपन में जब हमें छुट्टियाँ मिलती थीं तो हम बहुत खुश होते थे और चाहते थे कि छुट्टियाँ लंबे समय तक चलती रहें और हमें अधिक से अधिक छुट्टियाँ मिलें। इसमें यह नहीं कहा गया है कि उसका स्कूल यथासंभव लंबे समय तक बंद रहना चाहिए।

ऐसे में अगर हम अगस्त महीने की बात करें तो अगस्त महीने में बच्चों को स्कूल में काफी छुट्टियां मिलने वाली हैं, अगस्त में कुछ त्योहार भी हैं, ऐसे में कुछ त्योहार भी हैं. ऐसे में अगस्त महीने में बच्चों को काफी छुट्टियां मिल सकती हैं।

अगस्त माह में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस भी आने वाला है, इस अवसर पर स्कूलों में छुट्टियां रहती हैं, इसके साथ ही अगस्त माह में कई अन्य त्यौहार भी हैं, जिन पर अच्छी छुट्टी मिलने की संभावना है, रक्षाबंधन, हरियाली, तीज, ओणम आदि यह एक ऐसा त्योहार है जिस दिन बच्चों को स्कूल में छुट्टी जरूर मिलती है।

स्कूली बच्चे छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि जुलाई के महीने में बहुत कम छुट्टियां हैं। ऐसे में उन्हें अगस्त महीने में अच्छी छुट्टी मिल सकती है. बच्चे छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार करते हैं ताकि अगर उन्हें छुट्टी मिले भी तो वे मौज-मस्ती कर सकें, इसलिए अगस्त का महीना उनके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है।

अगस्त स्कूल की छुट्टियों की सूची

अगस्त के महीने में बच्चों को स्कूल से अच्छी छुट्टी मिल सकती है। अगस्त महीने में कई त्योहार और स्वतंत्रता दिवस होते हैं, ऐसे में स्कूल में ज्यादातर छुट्टियां रहती हैं. उन्हें स्कूल के समय में अपनी दादी के घर भी जाना पड़ता है, इसलिए अगर उन्हें स्कूल से एक दिन की छुट्टी भी मिलती है,

तो वे कुछ दिन आराम से बिताकर वापस आ जाते हैं। ऐसे में बच्चे अगस्त महीने का काफी इंतजार करते हैं क्योंकि अक्सर रक्षाबंधन की छुट्टियों के दौरान उन्हें अपनी नानी के घर जाने का मौका मिलता है, जहां से वे चार-पांच दिन बाद ही वापस आते हैं. ऐसे में उन्हें स्कूल से अच्छी छुट्टी मिल जाती है, तो आइए जानते हैं अगस्त महीने में कौन सी छुट्टियां हैं, जिससे बच्चे खुश हो जाएंगे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email