राष्ट्रीय

चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ट्रक में मिला 750 करोड़ कैश

चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ट्रक में मिला 750 करोड़ कैश

Telangana News: आगामी तेलंगाना विधानसभान के लिए चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने गडवाल में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर मंगलवार की रात करीब 10.30 बजे एक ट्रक से 750 करोड़ रुपये कैश बरामद किए. गडवाल से गुजरने वाला हाइवे तस्करी के लिए काफी कुख्यात है इसलिए पुलिस मामले को और गंभीरता से लेने लगी.

हालांकि कुछ घंटों के बाद जब राज खुला तो यह केस बिना किसी हलचल का मामला बन कर रह गया.  टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नकदी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की थी जिसे केरल से हैदराबाद ले जाया जा रहा था.

ट्रक को जाने दिया गया
रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को, तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया और कहा कि बैंक अधिकारियों से पुष्टि के बाद ट्रक को आगे की यात्रा के लिए छोड़ दिया गया.

विकास राज ने कहा, ‘750 करोड़ रुपये नकदी वाला ट्रक कुछ घंटों के लिए सुर्खियों में रहा, लेकिन अंततः हमें पता चला कि यह सीधा-सीधा चेस्ट-टू-चेस्ट मनी ट्रांसफर था. एक बार वेरिफाई होने के बाद, पुलिस ने ट्रक को अपनी यात्रा जारी रखने की अनुमति दे दी.’

प्रदेश में आने वाली हर गाड़ी पर रखी जा रही कड़ी नजर
सीईओ ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों की कड़ी निगरानी के कारण राज्य में एंट्री करने वाले प्रत्येक वाहन का सावधानीपूर्वक निरीक्षण किया जा रहा है.

दिल्ली में तेलंगाना चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने से पहले हैदराबाद की अपनी हालिया यात्रा के दौरान, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने राज्य चुनाव अधिकारियों से गोवा और अन्य जगहों से महबुगनगर से हैदराबाद के रास्ते तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कहा था.

जोखिम नहीं ले रहे पुलिसकर्मी कोई 
मुख्य चुनाव आयुक्त राज्य पुलिस द्वारा 'कम' नकदी जब्ती से भी परेशान थे. विपक्षी दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग ने शीर्ष आईपीएस अधिकारियों, चार कलेक्टरों और वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला भी कर दिया था. चुनाव आयोग के सख्त रुख को देखते हुए राज्य में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी कोई जोखिम नहीं ले रहे हैं. 

EC के लिए तेलंगाना पुलिस के नोडल अधिकारी, संजय कुमार जैन ने कहा. ‘नकदी से भरे ट्रक को एक रोड ब्लॉक का सामना करना पड़ा, जिसके बाद मदद के लिए गडवाल पुलिस को कॉल करना पड़ा. निरीक्षण करने पर हमारे अधिकारियों को भारी मात्रा में नकदी मिली. ‘

जैन ने कहा, ‘दस्तावेज़ों की जांच करने और बैंक तथा भारतीय रिज़र्व बैंक से परामर्श करने के बाद, गडवाल पुलिस के साथ ट्रक ने हैदराबाद की अपनी यात्रा जारी रखी.’

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email