राष्ट्रीय

झारखंड में बड़ा हादसा: डैम में डूबे 6 बच्चे, तीन का शव निकाला गया, अन्य की तलाश जारी

झारखंड में बड़ा हादसा: डैम में डूबे 6 बच्चे, तीन का शव निकाला गया, अन्य की तलाश जारी

हजारीबागः झारखंड में हजारीबाग जिले के इचाक थाना क्षेत्र अंतर्गत लोटवा डैम में डूबने से 6 बच्चों की मौत हो गई। सभी बच्चे हजारीबाग के एक प्रतिष्ठित स्कूल के छात्र हैं। तीन बच्चों का शव पानी से निकाला जा चुका है। जबकि अन्य बच्चों की तलाश जारी है। पुलिस और स्थानीय गोताखोर डैम में बच्चों की तलाश में जुटे हैं।

आपदा प्रबंधन मंत्री ने रेस्क्यू ऑपरेशन का दिया निर्देश
आपदा और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि नहाने के दौरान लोटवा डैम में 6 स्कूली बच्चे डूब गए। तीन बच्चों का शव निकाल लिया गया है। बाकी की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि राहत और बचाव के लिए हजारीबाग के उपायुक्त को निर्देशित किया गया है। उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए बाकी बच्चों के सकुशल वापसी की कामना की है। आपदा प्रबंधन मंत्री ने जिला प्रशासन को तत्काल सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया।

पिकनिक मनाने पहुंचे थे स्कूली बच्चे

प्राप्त जानकारी के अनुसार इचाक थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल पार्क के सालपर्ण जंगल से सटे लोटवा डैम में पिकनिक मनाने बच्चे पहुंचे थे। वे सभी डैम में नहाने के लिए उतरे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ।

डूबने वालों बच्चों का नाम

डूबने वाले बच्चों का नाम रजनीश पांडेय, सुमित कुमार, मयंक कुमार, प्रवीण गोप, ईशान सिंह और शिवसागर शामिल है।

दो बाइक से डैम पहुंचे

हजारीबाग जिला परिषद अध्यक्ष उमेश मेहता ने बताया कि माउंड एग्मोंट स्कूल हजारीबाग के छात्र दो बाइक पर सवार होकर लोटवा डैम घूमने गए थे। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर बच्चों के परिजन भी पहुंच गए हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email