राष्ट्रीय

दिल्ली एयरपोर्ट का नजारा बदला, महिलाएं कर रहीं संचालित, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गुलाबी रंग में रंगा...

दिल्ली एयरपोर्ट का नजारा बदला, महिलाएं कर रहीं संचालित, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गुलाबी रंग में रंगा...

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर आज दिल्ली एयरपोर्ट के तमाम टर्मिनल पर सिर्फ महिलाएं ही नजर आ रही हैं। यही नहीं एयरपोर्ट को भी गुलाबी रंग में रंगने का उपक्रम किया गया है। इससे पहले एयरपोर्ट संचालित करने वाली कंपनी ने ऑल वुमन शिफ्ट की घोषणा करते हुए कहा था कि दिल्ली एयरपोर्ट का नजारा शुक्रवार को बदला-बदला नजर आएगा।

इसके तहत कंपनी ने कहा था कि एयपोर्ट के सभी टर्मिनल पर सिर्फ महिलाएं ही नजर आएंगी। यही नहीं एयरपोर्ट भी गुलाबी रंग में रंगा जाएगा। इसी के साथ कंपनी ने ऑल वुमन शिफ्ट की घोषणा कर दी। इसका मुख्य कारण एविएशन इंडस्ट्री में समानता को बढ़ावा देना है। कंपनी ने महिलाओं के लिए खास व्यवस्था की है और इसे पिंक शिफ्ट नाम दिया है। इस बीच एयरपोर्ट के तीनों टर्मिनल्स पर महिलाएं तैनात रहेंगी।

महिला कर्मचारी 8 घंटे की पूरी शिफ्ट संभालेंगी। इस संबंध में दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड का कहना है कि 8 मार्च को पूरे एक शिफ्ट में सिर्फ महिलाएं होंगी। कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से संदेश जाएगा कि टर्मिनल संचालन में महिलाओं का विशेष योगदान बराबर रहता है और इस पहल से विमानन सेक्टर में अपना कॅरिअर बनाने की इच्छुक महिला पेशेवरों के लिए यह प्रेरणा का काम करेगा।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email