राष्ट्रीय

राम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर संस्था दानपात्र पहुंचाएगी 51 हजार जरूरतमंदों तक गर्म कपड़े और कंबल

राम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर संस्था दानपात्र पहुंचाएगी 51 हजार जरूरतमंदों तक गर्म कपड़े और कंबल

भारत के कई हिस्सों में सर्दी बहुत कड़ाके की पड़ती है। ऐसे में कई जरूरतमंद परिवार खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर हो जाते हैं। इन परिवारों के लिए गर्म कपड़े और कंबल बहुत जरूरी होते हैं।

No description available.

संस्था "दानपात्र" ने राम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर एक नेक पहल की है। संस्था 22 जनवरी से 27 जनवरी तक 51 हजार जरूरतमंद परिवारों तक गर्म कपड़े और कंबल पहुंचाकर उनकी मदद करेगी 

No description available.

संस्था दानपात्र के इस अभियान से आप भी जुड़ सकते है 

- गर्म एवं अपने पुराने कपड़े, कंबल, राशन व अन्य सामान डोनेट करके।

-अपनी स्वेच्छा अनुसार किसी भी अमाउंट का सहयोग देकर।

आइए हम सभी मिलकर इस अभियान में अपना योगदान दें और 51 हजार जरूरतमंद परिवारों को ठंड से बचाएं।
यह अभियान कई मायनों में महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, यह जरूरतमंद परिवारों को ठंड से राहत दिलाएगा। दूसरे, यह लोगों में एक-दूसरे की मदद करने की भावना को बढ़ाएगा। तीसरे, यह राम मंदिर उद्घाटन के शुभ अवसर को और भी विशेष बना देगा 

No description available.

अभियान के लिए लोगों से अपील:

दानपात्र फाउंडेशन सभी लोगों से अपील करता है कि वे इस अभियान में अपना योगदान दें और जरूरतमंद परिवारों की मदद करें। आप अपनी स्वेच्छा अनुसार किसी भी अमाउंट का सहयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अभियान के बारे में लोगों को जागरूक करने में भी मदद कर सकते हैं।

इस अभियान के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप दानपात्र फाउंडेशन की वेबसाइट या सोशल मीडिया पर जा सकते हैं।

"दानपात्र" क्या है कैसे हुई इसकी शुरुआत ?

संस्था "दानपात्र" एक ऑनलाइन निः शुल्क एप के माध्यम से कार्य करती है जिसकी मदद से घरों में उपयोग में न आ रहे सामान जैसे कपड़े ,खिलोने ,किताबें ,जूते ,बर्तन इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स , फर्नीचर एवं अन्य सामान को कलेक्ट कर उपयोग लायक बना जरूरतमंद परिवारों तक पहुँचाया जाता है पिछले 5 वर्षों में दानपात्र के माध्यम से लगभग 35 लाख से ज्यादा जरूरतमंद परिवारों तक मदद पहुंचाई जा चुकी है देश भर में कार्य कर रही संस्था "दानपात्र" से 35 हजार से ज्यादा वालंटियर्स जुड़े हुए है जो अपना समय देकर सहयोग करते है संस्था "दानपात्र" द्वारा अलग अलग शहरों में सेंटर बनाएं गए है जहां आकर कोई भी ऐप में रिक्वेस्ट डालकर सामान डोनेट कर सकता है "दानपात्र" टीम द्वारा इस सामान को फिल्टर कर उपयोग लायक बना जरूरतमंद परिवारों तक पहुँचाया जाता है "दानपात्र"  देने वाले और लेने वालों के बिच सेतु बनकर दोनों की ही मदद कर रहा है संस्था दानपात्र का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड , 3 बार इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के साथ साथ कई रिकॉर्ड्स में दर्ज किया जा चुका है.

संस्था गरीब एवं जरूरतमंदों की मदद के साथ-साथ नि:शुल्क शिक्षा के माध्यम से बच्चों एवम महिलाओं को शिक्षित कर रही है दानपात्र निःशुल्क पाठशाला देश के कई शहरों में हजारों बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देकर शिक्षित कर रही है जिससे आर्थिक परिस्थितियों के चलते जो बच्चें पढ़ नही पाते है वह दानपात्र निःशुल्क पाठशाला के माध्यम से अपने अधूरे सपनों को पूरा कर रहे है ।

इंदौर के साथ-साथ देश के 100 से अधिक शहरों में "दानपात्र" के माध्यम से सेवा कार्य कर लोगों की मदद की जा रही है जल्द ही पूरे भारत के साथ साथ अन्य देशों में भी शुरू किया जाने वाला है दानपात्र। 

आप भी जुड़ सकते है "दानपात्र" फाउंडेशन के इस अभियान से 

आप भी अपने उपयोग में न आ रहे पुराने सामान को डोनेट करके या फिर वालंटियर बनकर "दानपात्र" के इस अभियान से जुड़ सकते है इसके लिए आप  "दानपात्र" के हेल्पलाइन नंबर 6263362660 ,7828383066  पर संपर्क कर सकते है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email