बिलासपुर

बिलासपुर: हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का मामला, उच्च न्यायालय ने स्टेट बार काउंसिल को दिया निर्देश...

बिलासपुर: हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का मामला, उच्च न्यायालय ने स्टेट बार काउंसिल को दिया निर्देश...

GCN

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का मामला, उच्च न्यायालय ने स्टेट बार काउंसिल को दिया निर्देश, 10 दिनों में सी के केशरवानी अध्यक्ष बार एसोसिएशन के खिलाफ़ पेंडिंग चुनाव याचिका को निराकृत करे। 

बिलासपुर- हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके केशरवानी के निर्वाचन को एडवोकेट उत्तम पाण्डेय ने चुनाव याचिका के माध्यम से अपील समिति को की थी ,प्रथम अपीलीय समिति ने अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष को उनके पद से निष्कासित करने का किया था, चुनाव समिति द्वारा सी के केशरवानी के निर्वाचन को अवैध घोषित कर दिया था, जिसको सी के केशरवानी द्वारा बार कॉउंसिल के चुनाव अपीली समिति में चुनोती दी थी , जिसमे बार कॉउंसिल के पूर्व सदस्यों द्वारा स्थगन प्रदान करते हुए ,सीके केशरवानी को अध्यक्ष पद पर बने रहने का राहत दिया था, उसके पश्चात बार कॉउंसिल के भंग हो जाने से प्रकरण की सुनवाई बार कॉउंसिल की विशेष समिति द्वारा नही करने से अवैध रूप से निर्वाचित अध्यक्ष सीके केशरवानी पद पर बने हुए है। 

जिसको शीघ्र सुनवाई करने हेतु उच्च न्यायालय में उत्तम पांडेय ने याचिका प्रस्तुत की थी ,जिस पर आज अंतिम सुनवाई हुई, जिसमे जस्टिक गौतम भादुड़ी ने आदेश पारित करते हुए राज्य बार कॉउंसिल को निर्देश दिया है कि चुनाव याचिका 10 दिन में निराकरण करे, क्योकि इसके पेंडिंग रहने में आम लोगो को गलत संदेश जाता है कि उच्च न्यायालय के बार के चुनाव याचिका की सुनवाई नही हो पा रही है। अपने जवाब में सी के केशरवानी ने बताया कि आज हम नए चुनाव की घोषणा करने जा रहे है। 18 अक्टूबर को होना है चुनाव, जानबूझकर SBC नही कर रही कार्यवाई। उत्तम पांडेय की तरफ से अधिवक्ता राजेश केशरवानी ने पैरवी की है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email