बिलासपुर

राहुल के मुकाबले में जोगी का जादू चला

राहुल के मुकाबले में जोगी का जादू चला

पेंड्रा (मरवाही ) में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने 17 मई को पेंड्रा के फिजिकल कालेज मैदान में आयोजित आदिवासी और किसान सम्मेलन को संबोधित किया। जबकी ठीक उसी दिन उसी विधान सभा क्षेत्र में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी की सभा का आयोजन किया गया ! भीड़ और जन सैलाब बताते है की राहुल गांधी के मुकाबले जोगी जी की सभा में भीड़ ने अजित जोगी की ताक़त का अंदाज़ा लगवा ही दिया छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संगठन को जोगी जी की इस सभा में रायपुर साइंस कॉलेज मैदान से दोगुनी भीड़ और कोटमी कांग्रेस की सभा से 10 गुना ज्यादा जनसैलाब उमड़ा।जोगी जी ने कार्यकर्ताओं को सरकार बदलने का संकल्प दिलाया और वादा किया कि सत्ता में आने पर वे 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे।

Image may contain: one or more people, crowd and outdoor
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की कोटमी में आयोजित सभा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वे भाजपा से टक्कर लेने के लिए नहीं, हमसे लड़ने आए हैं। राहुल गांधी की कोटमी की सभा से ज्यादा यहां जुटी भीड़ ने साबित कर दिया है कि अबकी बार जोगी सरकार बनकर रहेगी।
जोगी ने कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की कार्ययोजना का संकलप पत्र वे हाईकोर्ट को दे चुके हैं। सत्ता में आते ही इन घोषणाओं पर अमल किया जाएगा। किसानों का कर्ज माफ करेंगे और धान का समर्थन मूल्य 2500रुपए प्रति क्विंटल किया जाएगा। 300 रुपए बोनस भी देंगे। उन्होंने पेंड्रा, गौरेला, मरवाही सहित प्रदेश के अन्य जगहों को जिला बनाए जाने का ऐलान किया।
उन्होंने कहा कि उनकी हमारी सरकार बनते ही आदिवासी वनवासी हितों में सबसे पहले काम शुरू किए जाएंगे। तबियत खराब होने की वजह से जोगी ने मंच पर आते ही संबोधन शुरू कर दिया और उद्बोधन खत्म कर चले गए।

Image may contain: one or more people, crowd, stadium and outdoor

सभा में मरवाही विधायक अमित जोगी ने कहा कि उनकी पार्टी गरीब है इसलिए भीषण गर्मी के बावजूद टेंट तक नहीं लगवा पाए। राहुल की धनवान पार्टी ने डोम लगाकर सभा की। उन्होंने कहा कि यहां भीड़ नहीं जनसैलाब आता है। उनकी पार्टी के लोग छत्तीसगढ़ के रक्षक है।

अमित ने कहा कि अब हमारी ताकत देखकर भाजपा को सत्ता जाने का और कांग्रेस को हमारी पार्टी के सत्ता में आने का डर सताने लगा है। अमित ने मरवाही में चार साल से लगातार पड़ रहे सूखे के बाद भी एक भी पलायन नहीं होने का दावा किया और जोगी के कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाईं। सभा को बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने भी संबोधित किया।

अजीत जोगी ने गौरेला में मीडिया से कहा कि पूरा माहौल जोगीमय हो चुका है। राहुल गांधी के प्रदेश के दौरे कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। यहां कोई चुनौती नहीं, माहौल एकतरफा हमारे पक्ष में है।

जोगी ने दावा किया कि राहुल की सभा से उनकी सभा कई गुना ज्यादा अच्छी रही। गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के सुप्रीमो हीरासिंह मरकाम को अपना छोटा भाई बताते हुए जोगी ने कहा कि आगामी चुनाव में किसी भी पार्टी से गठबंधन पर आने वाले दिनों में विचार करेंगे। जोगी ने कहा कि वे और हीरासिंह भाई तो हैं इसमें कोई संदेह नहीं है, वे उनके बड़े भाई हैं।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी की आज पेंड्रा में आयोजित सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, आदिवासी और ग्रामीण जुटे। इससे कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। जनता कांग्रेस के हरिसिंह पोर्ते ने कहा कि भीषण गर्मी के बावजूद लोग दूर-दूर से पहुंचे। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email