बिलासपुर

इंटरनेट से गांवों के जीवन में एक बड़ा चमत्कार होगा : : आसानी से मिलेगा योजनाओं का लाभ

इंटरनेट से गांवों के जीवन में एक बड़ा चमत्कार होगा : : आसानी से मिलेगा योजनाओं का लाभ

बिलासपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बिलासपुर जिले के मस्तूरी में शहीद वीर नारायण सिंह के स्मृति दिवस पर एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में वीर नारायण सिंह के महान संघर्ष और बलिदान को याद किया। डॉ. सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि आज ही रायपुर में केन्द्र और राज्य सरकार के बीच भारत नेट परियोजना के लिए एक बड़ा समझौता हुआ है, जिसके अंतर्गत छत्तीसगढ़ की लगभग छह हजार ग्राम पंचायतों में इंटरनेट सुविधा का विस्तार होगा और इस नई संचार क्रांति के जरिए राज्य एक नये युग में प्रवेश करेगा। इंटरनेट से गांवों के जीवन में एक बड़ा चमत्कार होगा। लोगों को विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ इंटरनेट के जरिए आसानी से मिल सकेगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में आम जनता की सुविधा के लिए संचार सम्पर्क बढ़ाने के साथ-साथ रेल कनेक्टिविटी, सड़क और बिजली का नेटवर्क भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा-प्रदेश की समस्त ग्राम पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ा जा रहा है। मनरेगा के मजदूरी भुगतान सहित सभी शासकीय योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को इंटरनेट के जरिए जल्द से जल्द मिल सकेगा।

डॉ. रमन सिंह ने वहां अमर शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा स्थापना की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान करते हुए आयोजकों से आग्रह किया कि वे इसके लिए आम सहमति से स्थल चयन कर लें। सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा। डॉ. सिंह ने क्षेत्र की सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण के लिए दस लाख रूपए मंजूर करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि आसपास की ग्राम पंचायतों को इसका लाभ मिलेगा। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री नंदकुमार साय, लोकसभा सांसद श्रीमती कमलादेवी पाटले, राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री जी.आर. राना और संसदीय सचिव श्री राजू सिंह क्षत्री सहित अन्य अनेक वरिष्ठ जन उपस्थित थे।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email