बिलासपुर

पेंड्रा-मरवाही को जिला बनाने की कार्रवाई की जाएगी - CM भूपेश बघेल

पेंड्रा-मरवाही को जिला बनाने की कार्रवाई की जाएगी - CM भूपेश बघेल

TNIS

बिलासपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कल बिलासपुर जिले के मरवाही के ग्राम लोहारी में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मरवाही पेंड्रा की बिलासपुर जिला मुख्यालय से दूरी बहुत है। काफी दिनों से इस क्षेत्र के नागरिक जिला बनाने की मांग कर रहे हैं। नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए और उन्हें प्रशासनिक संरचनाओं के माध्यम से शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों से लाभ दिलाने की दृष्टि से पेंड्रा-मरवाही को जिला बनाने की कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के लिए तेजी से कार्य कर रही है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 15 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल और परिवार के अतिरिक्त प्रति व्यक्ति को 7 किलो चावल दिया जाएगा। सरकार ने अप्रैल माह से 400 यूनिट तक बिजली बिल भी आधा कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों और गरीबों के लिए संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है। ग्रामीण और सहकारी बैंक के बाद अब हमने राष्ट्रीकृत बैंक से लिये गए अल्पकालीन कृषि ऋण को भी माफ कर दिया है। छत्तीसगढ़ के किसानों की स्थिति बेहतर बनाने के लिए सरकार नरवा, गरवा,घुरवा और बाड़ी पर तेजी से काम कर रही है। सरकार को उद्देश्य कृषि लागत को कम करना है। किसानों के पास समृद्धि आएगी तो व्यापार भी बढ़ेगा, राज्य में भी समृद्धि आएगी। मुख्यमंत्री ने ग्राम नाका, सेमरदर्री, नगुरदा, मारियाडांड, सचराटोला, मड़ई और कुम्हारी में गौठान एवं चारागाह निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत परिणय सूत्र में बंधे दम्पत्तियों को आशीर्वाद भी दिया।

कार्यक्रम में कृषि और उद्यानकी विभाग द्वारा अक्षय चक्र एवं नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी का मॉडल प्रस्तुत किया गया। समाज कल्याण विभाग द्वारा 41 दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्रायस्किल वितरित की गई। कार्यक्रम में श्री अटल श्रीवास्तव, पूर्व विधायक श्री सियाराम कौशिक एवं श्री चंद्रभान बारमते, श्री संतोष कौशिक, श्री बृजेश साहू, श्री चौतराम साहू, श्री पवन साहू, श्री विजय केशरवानी, कलेक्टर डॉ संजय अलंग, एसपी श्री अभिषेक मीणा समेत किसान और ग्रामीण जन उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email