बिलासपुर

हत्या कि घटना को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया...

हत्या कि घटना को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया...

प्रभात महंती 

महासमुन्द : विवाद के बाद शराब के नशे में गांव के ही प्रेम जांगड़े ने हत्या को दिया था अंजाम, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया। घटना का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी सुरेश पटेल पिता पिरीत पटेल उम्र 55 वर्ष सा0 पटेल पारा वार्ड नं 05 नांदगांव थाना व जिला महासमुंद छ0ग0 तथा भगवती राईस मिल में कुली मजदूरी का काम करता हूं । मेरे परिवार में मेरे पत्नि के अलावा मेरे दो बेटे हैं व एक बहू है। छोटे बेटे की शादी नही हुई है। मैं तथा मेरा छोटा बेटा पूनम पटेल भगवती राईस मिल बेलसोंडा मे काम करते हैं ।

मेरी प्रतिदिन छुट्टी रात्रि करीबन 08.00 बजे होती है तथा मेरे बेटे की छुट्टी शाम 05.00 बजे हो जाती है । दिनांक 18.03.2024 के करीबन 05.00 बजे शाम को मेरा बेटा पूनम पटेल राईस मिल से छुट्टी होने के बाद घर जाने के लिये निकला था। मैं जब अपने घर वापस आया तो पता चला कि मेरा बेटा पूनम पटेल अभी तक घर वापस नहीं आया है। घरवालों के बताने के बाद मैं तुरंत अपने बेटे को खोजने के लिये निकला करीबन 11.00 बजे रात्रि तक खोजने के बाद नहीं मिलने पर घर वापस आ गया । फिर दिनांक 19.03.2024 के प्रातः सुबह 07.00 बजे पुनः अपने बेटे पूनम पटेल को खोजने के लिये निकला था तो देखा कि फतौव्वा तालाब के पास काफी लोगों का भीड जमा है।

पास जाकर देखा तो मेरा बेटा पूनम पटेल था शव तालाब के बिचों बीच बेशरम के पेड के पास नग्न अवस्था में चित्त हालत में मृत अवस्था में जमीन पर पडा हुआ था। कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना महासमुन्द में अपराध/धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने घटना को गंभीरता से पुलिस की टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देषित किया। पुलिस की टीम घटना स्थल मौका पहुच कर घटना निरीक्षण कर मृतक के बारे में अलग-अलग टीम गठित कर छोटी सी छोटी जानकारी एवं परिवार संबंधि, भूमि बटवारा संबंधि एवं मृतक के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र किया गया।

जाॅच दौरान पता चला कि मृतक रात्रि में लगभग 09ः30 बजे पानी पाउट, डिस्पोजन, चखना लेने गाॅव के बिहारी दुकान में गांव के प्रेम जांगडे के साथ खरीदने गया था। मृतक को आखरी बार प्रेम जांगडे के साथ देखने से प्रेम जांगडे पर संदेह होने पर पुलिस की टीम के द्वारा प्रेम जांगडे को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया घटना के संबंध में पूछताछ करने पर पुलिस टीम को गोलमोल जवाब देकर गुमराह करने लगा। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ संतोषप्रद जवाब नही मिलले से बारिकी एवं कडाई से पूछताछ  बताया कि मृतक पूनम पटेल के साथ शराब पीने हेतु बिहारी दुकान से चखना, डिस्पोजल, पानी पाउच लेकर गांव के फतौव्वा तलाब के पास शराब पीने के लिए जाना और दोनो मिलकर शराब पीना।

शराब पीने के दौरान दोनो आपसी विवाद होना और मृतक द्वारा अश्लील गाली गलौच करना जिससें गुस्से में आकर हाथ मुक्का से मारना और नाक मुह से खुन निकलने लगा जिससे मृतक बिहोस होकर जमीन में गिर गया कि इसी बीच पाकिट में रखे ब्लैड नुमा कटर को निकालकर मृतक पूनम पटेल का गला को काट देना और मृतक का मृत्यु हो जाने पर उसे शव को छुपाने के नियत से अपने कन्धें में उठाकर तलाब के बीचों बीच ले जाना, इसी बीच दोनो नशे में होने से रास्ते दोनो गिर जाना से मृतक के शव घसिटते हुये बेसरम के झाडियों के पास फेक देना बताया और अपराध करना स्वीकार किया और घटना में पहने खून लगे कपडे जला देना बताया। पुलिस टीम के द्वारा आरोपी प्रेम जांगडे पिता श्रवण कुमार जांगडे उम्र 24 वर्ष सा. ग्राम नांदगाॅव थाना महासमुन्द, जिला महासमुन्द के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 01 नग ब्लैड नुमा कटर तथा घटना के समय पहने अधजला कपडा को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के विरूध्द थाना सिटी महासमुन्द में धारा 302 भादवि के तहत् कार्रवाई की गई।
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email