बिलासपुर

मरीजों की सेवा पुण्य का कार्य : मुख्यमंत्री श्री बघेल

मरीजों की सेवा पुण्य का कार्य : मुख्यमंत्री श्री बघेल

TNIS

बिलासपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि डॉक्टरों द्वारा मरीजों की सेवा करना पुण्य का कार्य है। इससे मन को शांति मिलती है। श्री बघेल कल अतिथि की आसंदी से संभागीय मुख्यालय बिलासपुर के व्यापार विहार के स्थानीय होटल में इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इसके पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के सभी जिलों से पहुंचे प्रतिनिधियों ने दो मिनट का मौन धारण कर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करने की असीम संभावनाएं हैं। संभावनाओं को सार्थक रूप प्रदान करने के लिये कथनी और करनी में अंतर नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों द्वारा बहुत समय से नर्सिंग होम एक्ट में संशोधन करने की मांग की जा रही थी। राज्य शासन द्वारा उनकी मांगों पर गौर करते हुए नर्सिंग होम एक्ट में आवश्यकतानुसार संशोधन होगा।

उन्होंने कहा कि आम लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराना राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के नये कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ दिलाई। तदुपरांत मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों को प्रमाण पत्र और शील्ड प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर एचएसजी आईएमए हेडक्वार्टर दिल्ली और कार्यक्रम के अध्यक्ष के डॉ. आर.व्ही. अशोकन, राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजन शर्मा, राज्य आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अशोक त्रिपाठी, राज्य अध्यक्ष डॉ. हेमंत चटर्जी और सचिव डॉ. कौशलेन्द्र ठाकुर ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने नई सरकार की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करने का भरोसा दिया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, तखतपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती रश्मि सिंह ठाकुर, मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. विनय जायसवाल सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, चिकित्सकगण उपस्थित थे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email