बिलासपुर

बिलासपुर की बेटी शहीद अनुजा विप्लव त्रिपाठी के जन्मदिन पर भण्डारे सहित अन्य आयोजन 11 म़ई को

बिलासपुर की बेटी शहीद अनुजा विप्लव त्रिपाठी के जन्मदिन पर भण्डारे सहित अन्य आयोजन 11 म़ई को

परिजनों ,ब्राम्हण समाज सहित जनमानस की मांग- शहादत को सम्मान देते हुए मंगला चौक का नामकरण शहीद अनुजा विप्लव त्रिपाठी किया जाय

बिलासपुर : भारतीय सैन्य इतिहास में परिवार सहित शहीद होने वाले जाँबाज सैनिक कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी बिलासपुर की बेटी अनुजा विप्लव त्रिपाठी का जन्मदिन 11 म़ई को मनाया जाना है। जिसके संबंध में परिवार  वालों ने वृहद तैय्यारियां की हुई है। परिजनों के अनुसार ११ म़ई बसंत विहार राजकिशोर नगर स्थित माँ दुर्गा मंदिर में को प्रातः पूजा अर्चना उपरांत अखण्ड भण्डारा का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में ब्राम्हण समाज सहित नगर के सभी लोगों को जोड़कर सामूहिक सहभागिता से नगर की लाडली बेटी की शहादत को नमन् करते हुए सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। 
    
विदित हो कि 13 नवंबर 2021 को मणिपुर में सेना के काफिले पर आतंकवादियों के छिपकर किये गये कायराना हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी समानुदेशक (सीओ) 46 असम राईफल्स अपनी पत्नी अनुजा त्रिपाठी और सात वर्ष के बेटे अबीर त्रिपाठी ,चार जवानों के साथ शहीद हुए थे। भारतीय सैन्य इतिहास में यह ऐसी पहली घटना है जिसमें पति-पत्नी और सात वर्ष के मासूम बच्चे ने एक साथ प्राणोत्सर्ग किया है। घात लगाकर किये कायराना आतंकी हमले से पूरी बहादुरी के साथ जूझते हुए अपने अदम्य साहस और सैन्योचित पराक्रम का श्रेष्ठतम प्रदर्शन करते हुए कर्नल विप्लव त्रिपाठी ने एक इतिहास रचा है।
      बेटियों को सम्मान, सशक्तिकरण ,बेटियों को शिक्षित कर आत्मनिर्भर बनाने की बात पर अमल करने वाली छत्तीसगढ़ सरकार एवं बिलासपुर नगर सरकार के मुखिया महापौर बिलासपुर से ब्राम्हण समाज सहित बिलासपुर की जनता ने  शहीद बेटी अनुजा विप्लव त्रिपाठी की शहादत को सम्मान देते हुए उनके जन्मदिन 11 म़ई पर मंगला चौक का नामकरण शहीद अनुजा विप्लव त्रिपाठी के नाम पर करने की घोषणा करने माँग की है। 
शहीद अनुजा के मिनोचा कालोनी बिलासपुर निवासी पिता श्री के. एन. शुक्ला (रिटा.कोल इंडिया आफ़िसर) माता श्रीमती रीता शुक्ला, भाई श्री राहुल शुक्ला, भाभी श्रीमती मेघा शुक्ला , सास  श्रीमती आशा त्रिपाठी एवं ससुर श्री सुभाष त्रिपाठी (रायगढ़) सहित सभी परिजनों ने भी अपनी इच्छा व्यक्त की है कि बिलासा माटी की बेटी के शहादत को सम्मान देते हुए नगर प्रशासन और छत्तीसगढ़ शासन अनुजा विप्लव त्रिपाठी के नाम पर कोई संस्थान /स्कूल/कालेज/ चौक/ रोड का नामकरण किया जाय, ताकि शहीद को सही मान मिल सके।
बिलासपुर की शहीद बेटी अनुजा विप्लव त्रिपाठी को नगर प्रशासन द्वारा सम्मान बावत् चंद्रप्रकाश बाजपेयी ,पूर्व विधायक एवं कांग्रेस सेवादल इंडिया वेस्ट जोन प्रभारी सहित रेखेन्द्र तिवारी जिला अध्यक्ष,वर्ड ब्राम्हण फैडरेशन बिलासपुर ने महापौर नगर पालिक निगम बिलासपुर से मिलकर एवं आवेदन के माध्यम से निवेदन है कि बिलासपुर जनमानस की भावनाओं और शहादत को सम्मान देते हुए शहीद अनुजा विप्लव त्रिपाठी के नाम पर मंगला चौक का नामकरण करें ।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email