बलरामपुर

गहमागहमी के बीच सूरजपुर जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक हुई सम्पन्न

गहमागहमी के बीच सूरजपुर जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक हुई सम्पन्न

हाशिम खान 

अनेक मदों के स्वीकृति कार्य न होने से जिपं अध्यक्ष सहित सदस्य आक्रोशित

सूरजपुर : जिला पंचायत में अध्यक्ष राजकुमारी शिव भजन सिंह मरावी, उपाध्यक्ष नरेश राजवाड़े, जि.पं.सीईओ कमलेश नंद साहू एवं जिला पंचायत सदस्यों की उपस्थिति में सामान्य सभा एवं सामान्य प्रषासन की बैठक संपन्न हुई जिसमें जिला विकास कार्यों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को जिला पंचायत के सामान्य सभा की बैठक सभागार में आयोजित की गई थी। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी शिवभजन मराबी व सीईओ मौजूद थी। जिला पंचायत सभागार में आयोजित इस सामान्य सभा की बैठक काफी काफी गहमा गहमी के बाद बैठक संपन्न हुआ। जिला पंचायत के समस्त सदस्य गण विकास निधि और 15वें वित्त के तहत कार्य स्वीकृति नहीं होने से बैठक आहूत करने की बात आयी।

Open photo

जिला पंचायत अध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लेते हुए को जिला पंचायत सीईओ तथा समस्त अधिकारी कर्मचारी वहां पर उपस्थित रहे सभी को सही समय सीमा पर भारत सरकार के गाइडलाइन के आधार पर त्वरित कर रही करने की सभी को सुनिश्चित किया क्योंकि भारत सरकार के गाइडलाइन से दुनिया सभी का ग्राम पंचायत में जीपीडीपी या जनपद पंचायत में या जिला पंचायत में उसी अनुसार कार्य योजना में शामिल किया जाता है और उसी अनुसार स्वीकृति  आज तक होते आ रहा है तो फिर लेट होने का कोई संभावना ही नहीं और जो कुछ भी अगर कमी है तो जिले के समस्त अधिकारी कर्मचारी तत्काल संबंध जनपद के अधिकारी कर्मचारी को बताकर उसे पूरा करने और स्वीकृति जल्दी हो क्योंकि अमृत सरोवर के आधार पर काम होता है।

अब माननीय सभी नियम कानून से होते आया है आज इतना नियम कानून बताने का कोशिश करके आप अपने पल्ला झाड़ने का कोशिश कर रही है, संबंधित जिला पंचायत सीईओ ने कहा कि मैं नई अभी-अभी आई हूं मैं देख लेती हूं फाइल और उसको तत्काल स्वीकृति या गाइडलाइन के हिसाब से करने का प्रयास करूंगी। इसके बाद जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक संपन्न हुई। जिला पंचायत सदस्यों में नरेश राजवाड़े जिला पंचायत उपाध्यक्ष, दुर्गा संतोष सारथी, गीता जायसवाल, शशि सिंह, बिहारी लाल कुलदीप, अजय श्याम, महेश्वर ने विभागवार विभिन्न विभागों से सवालों की झड़ी लगा दी।

जिस पर कई विभाग के अधिकारी निरुत्तर हो गए। वहीं विभिन्न मुद्दों पर जिला पंचायत सीईओ के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। जनपद पंचायत अध्यक्ष जगत अनीता लोकेश कुमार मंजू  लेखपाल मत्स्य पालन बिजली विभाग वन विभाग पुलिस विभाग कृषि विभाग तथा जिले के समस्त अधिकारी कर्मचारी शिक्षा विभाग तथा जिले के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email