कोरिया

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने की बीजापुर में लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  ने की बीजापुर में लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा

कोरिया : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बीजापुर जिला कलेक्टोरेट में निर्वाचन से जुड़े समस्त अधिकारियों की बैठक लेकर लोकसभा निर्वाचन 2019 की तैयारियों की समीक्षा की। श्री साहू ने कहा कि जिन अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी निर्वाचन संबंधी कार्यो में लगाई गई है वे पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ कार्य करें। कोई भी कार्य ऐसा न करें जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता हो। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए स्वीप कार्यक्रम जारी रखे, ताकि अधिक से अधिक मतदाता जागरूक हो और अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों में जरूरी व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन कर लिया जाए। 

श्री साहू ने सेक्टर अधिकारियों की संख्या उनका रूट चार्ट और दायित्वों के संबंध  में   जानकारी ली। सुब्रत साहू ने कहा कि पर्याप्त संख्या मे सुरक्षा बल उपलब्ध कराया गया है। मतदान समाप्ति के पश्चात वापसी में सुरक्षा बलों के निर्देशानुसार ही कार्य करें। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री भारती दासन ने निर्वाचन से जुड़े विभिन्न प्रावधानों की जानकारी दी। उन्होंने मतदाताओं को मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिदेशक श्री गिरधारी नायक ने भी सुरक्षा व्यवस्था संबंधी तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि बाहर से आ रहे सुरक्षा बलों के साथ पर्याप्त लाईजनिंग व समन्वय स्थापित किया जाए। इस मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिले में चल रहे इव्हीएम मशीनों में सीलींग व कमिशनिंग और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री के.डी.कुंजाम, डीआईजी सीआरपीएफ, पुलिस अधीक्षक सहित सभी निर्वाचन से जुड़े अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email